पीएम मोदी से मुलाकात के बाद अमेरिका से हुआ भारत के लिए ये अहम ऐलान

By: | Last Updated: Sunday, 27 September 2015 12:33 PM
5 Big Announcements After Silicon Valley CEOs Met PM Modi

कैलिफोर्नियाः प्रधानमंत्री मोदी ने सिलिकॉन वैली में एपल, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और क्वालकॉम कम्पनियों के सीईओ के साथ मुलाकात की जिसमें सभी ने डिजिटल भारत कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के लिए वादा किया.

 

1. गूगल के सीईओ सुदंर पिचाई ने कहा गूगल पूरे भारत में 500 रेलवे स्टेशनों पर ‘एक समय सीमा के अन्दर’ वायरलेस इंटरनेट एंव वाईफाई लगाने में मदद करेगी.

 

2. माइक्रोसॉफ्ट के सत्य नडेला ने कहा उनकी कंपनी माइक्रोसाफ्ट 5 लाख गांवो को सस्ता ब्रॉडबैंड देने में मदद करेगी. सत्या नडेला ने कहा उनकी कंपनी अगले हफ्ते भारत में सस्ती ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करने जा रही हैं. जिससे सरकार और व्यवसाय दोनों में रचनात्मकता लायेगा और भारत में रोजगार के अवसर पैदा होंगे.

 

3. बैठक के बाद क्वालकॉम के कार्यकारी अध्यक्ष पॉल ई याकूब ने कहा उनकी कम्पनी भारत में स्टारटप के लिए 10 अरब रूपये का निवेश करेगी. हम प्रधानमंत्री मोदी के विजन डिजिटली सशक्त समाज हो हम उसको आगे बढ़ाने में मदद करेंगे.

 

 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 5 Big Announcements After Silicon Valley CEOs Met PM Modi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: abpnews Google PM Modi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017