15 अप्रैल से बिकने लगेंगे गूगल ग्लास

15 अप्रैल से बिकने लगेंगे गूगल ग्लास

By: | Updated: 01 Jan 1970 12:00 AM

सैन फ्रांस्सिको: 15 अप्रैल से गूगल अपने नए और इनोवेटिव प्रोडक्ट गूगल ग्लास के ऑडर लेना शुरु कर देगा. गूगल ने इसकी शुरुआती कीमत 1,500 डॉलर (90106.33 रुपए) रखी है. और अपनी पहली सेल में गूगल ग्लास सिर्फ़ और सिर्फ़ अमेरिका के लोगों को ही बेचा जाएगा.

 

मंगलवार से बस कुछ समय के लिए ही शुरु हो रही गूगल ग्लास की बिक्री के लिए गूगल एप्लिकेशन डेवेलपर्स और सेलेक्टेड ग्रुप के अलावा कई और लोगों को ये ग्लास बेचेगा. अपने ताज़ा ब्लागपोस्ट में गूगल ने ये नहीं बताया है कि पहली बिक्री में गूगल कितने गूगल ग्लास बेचेगा. हां, गूगल ने इतना ज़रूर कहा है कि इसे सीमित संख्या में बेचा जाएगा.

 

अपने ब्लॉगपोस्ट में गूगल ने कहा कि उन्हें हर रोज़ उन लोगों की रिक्वेस्ट मिल रही होती है जो गूगल ग्लास के प्रोगैम का हिस्सा नहीं बन सके और अब गूगल इन ग्लासेस को बेचकर उन लोगों से फ़ीडबैक के जरीए ये जानना चाहता है कि गूगल ग्लास के बारे में उनकी क्या राय है.

 

गूगल ने ब्लाग में आगे लिखा है कि 15 अप्रैल से हम इन ग्लासेस को इसीलिए बेचना शुरु कर रहे हैं ताकि इस प्रोडक्ट को ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक पहुंचाया जा सके और लोग इसके बारे में अपना अनुभव बता सकें. अब अमेरिका में रहने वाला कोई भी व्यक्ति इसे खरीदकर इसके बारे में अपना अनुभव बता सकता है.

 

तकनीक के इस दौर जब गैजेट बैग और पॉकेट में रखे जाने की जगह पहने जाने लगे उस दौर के टेक एक्सपर्टस का ये कहना है कि गूगल ग्लासेस इस साल आम लोगों में बहुत ही फेमस हो जाएगा और स्मार्टफोन, टैबलेट्स के अनुभव को पीछे छोड़ते हुए लोगों को एक नए और अनोखे तरह के गैजेट का अनुभव मिलेगा.

 

लेकिन अमेरिकी नागरिक एडवर्ड स्नोडेन ने पिछले दिनों स्पेक्ट्रम के नाम से चल रही अमेरिकी निगरानी के खुलासे से इस गैजेट को लेकर आशंकाएं बढ़ी हुई हैं. दरसल अमेरिका इस प्रोग्राम के तहत दुनिया भर के आम और खास लोगों की तमाम तरह की जानकारियां इकठ्ठा कर रहा था. इस तरह की बातों को ध्यान में रखते हुए कुछ सांसदों ने गूगल ग्लास पर पाबंदी लगाने तक की मांग कर दी है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आज से शुरू हो रही है शाओमी रेडमी नोट 5 और रेडमी नोट 5 प्रो की पहली सेल, मिल रहे हैं ये ऑफर्स