A fake whats app is downloaded more than 1 million times।10 लाख से ज्यादा बार फर्जी Whatsapp डाउनलोड किया गया

10 लाख से ज्यादा बार फर्जी Whatsapp डाउनलोड किया गया

व्हाट्स ऐप के एक फेक वर्जन को 10 लाख से ज्यादा बार गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लिया गया. हालांकि बाद में इस ऐप को प्ले स्टोर से हटा दिया गया.

By: | Updated: 07 Nov 2017 12:48 PM
A fake whats app is downloaded more than 1 million times

नई दिल्ली: क्या कभी आप भी व्हाट्सएप के फेक वर्जन का शिकार बने हैं? ये सवाल इसलिए पूछा जा रहा है क्योंकि व्हाट्सएप के एक फेक वर्जन को 10 लाख से ज्यादा बार गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया गया है. हालांकि, बाद में इस फेक एप को प्ले स्टोर से हटा दिया गया.


'अपडेट व्हाट्सएप मैसेंजर' नाम के एक फेक वर्जन में कई सारी प्रचार की चीजें थीं. अब इसे प्ले स्टोर से हटा दिया गया है. इस एप को बनाने वाले ने इस तरह बनाया था कि ये बिल्कुल व्हाट्सएप का ओरिजिनल वर्जन 'व्हाट्सएप इंक' की तरह लगता था.


इस एप का नाम बिल्कुल वैसा रखा गया जैसा कि ओरिजिनल वर्जन वर्जन का है. सिर्फ नाम में एक खाली जगह में एक स्पेशल कैरेक्टर का इस्तेमाल किया गया था. इस अंतर को पकड़ना भी आसान नहीं था जिसकी वजह से लाखों लोगों ने इस एप को डाउनलोड कर लिया. यह पहली बार हुआ है कि गूगल को अपने स्टोर से किसी फेक एप को हटाना पड़ा हो.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: A fake whats app is downloaded more than 1 million times
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story WhatsApp लाया यूजर्स के लिए दो नए फीचर, जानें क्या है ये?