एक की कीमत में दो: एसर ने लॉन्च किया लैपटॉप cum टैबलेट

By: | Last Updated: Friday, 6 February 2015 8:54 AM
Acer One 2 in 1 launched for Rs 19,999, available only on Amazon India

नई दिल्ली: इस दौर में बिना गैजेट के काम चलाना बड़ा मुश्किल काम है. ऐसे में सबसे बड़ी परेशानी तब आती है जब आप टैबलेट और लैप्टॉप में से किसी एक को चुनने की दुविधा में फंस जाते हैं. तो क्या आप एक सस्ता लैपटॉप लेने का प्लान बना रहे हैं और टैबलेट भी आपकी लिस्ट में है. कोई परेशानी की बात नहीं है, आप दोनों एक साथ ले सकते हैं और वो भी बजट में! आपके लिए पेश है एसर का ये हाइब्रिड लैपटॉप कम टैबलेट!

 

आपके बजट का ध्यान रखते हुए ही टेक्नोलॉजी कंपनी एसर ने ऐसा एक 2 इन वन डिवाइस लॉन्च किया है. विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित एसर वन एस-1001 नाम का यह हाइब्रिड आपके सस्ते लैपटॉप के बजट में आसानी से आ जाएगा. अच्छी बात ये है कि आप जब चाहें इसे टैबलेट की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

कंपनी ने इसके दो मॉडल पेश किए हैं. दोनों मॉडल के बीच करीब दो हजार रुपये का अंतर है. सस्ते वाले मॉडल में 1 जीबी DDR3L और महंगे मॉडल में 2 जीबी DDR3L रैम लगी है. इसे नोटबुक की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं, टैबलेट, डिस्प्ले और टैंट मोड में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. टैबलेट को कीबोर्ड डॉकिंग स्टेशन के साथ जोड़ने पर यह पूरी तरह से नोटबुक बन जाता है और कीबोर्ड सेक्शन में 500 जीबी की हार्ड डिस्क भी लगी है.

 

इस हाइब्रिड में 10 इंच की एचडी स्क्रीन लगी है. 64 बिट का 1.3 गीगाहर्ट्ज इंटेल एटॉम प्रोसेसर, 2एमबी कैशे मेमोरी व इंटेल एचडी ग्राफिक्स इसे बेहतरीन हाइब्रिड बनाते हैं. माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस इस हाइब्रिड में 2 मेगापिक्स का मुख्य कैमरा और 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा है. अब तो अच्छी बात ये भी है कि माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 8.1 को विंडोज 10 में अपग्रेड करने की बात कही है.

 

टैबलेट में 32 जीबी की इनबिल्ट मेमोरी है और इसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी और बढ़ाया जा सकता है. इस हाइब्रिड में 6000 एमएएच की बैटरी लगी है जो इंस्टेंट-गो नाम के एक पॉवर सेविंग फीचर के साथ आती है. कहा तो ये भी जा रहा है कि इसी फीचर के कारण लैपटॉप 16 घंटे में सिर्फ 5 फीसदी बैटरी का ही इस्तेमाल करता है. इस हाइब्रिड में दो 2.0 यूएसबी पोर्ट, 1 एचडीएमआई पोर्ट, वाईफाई और ब्लूटूथ 4.0 जैसे कनेक्टिविटी ऑपशन भी हैं.

 

एसर वन एस1001 हाइब्रिड के फीचर्स:

डिस्प्ले

10 इंच

रैम

1 जीबी और 2 जीबी

प्रोसेसर

1.3GHz

ऑपरेटिंग सिस्टम

विंडोज 8.1

मेन कैमरा

2 मेगापिक्सल

फ्रंट कैमरा

0.3 मेगापिक्सल

स्टोरेज/मेमरी

32जीबी, 500 जीबी (कीबोर्ड सेक्शन में)

बैटरी

6000एमएएच

कीमत

19,999 (1 जीबी मॉडल), 21,999 (2 जीबी मॉडल)

 

अगर आप इस हाइब्रिड को खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि यह सिर्फ अमेजॉन पर ही उपलब्ध है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Acer One 2 in 1 launched for Rs 19,999, available only on Amazon India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017