टेलीकॉम इंडस्ट्री में तहलका मचाने के बाद अब रिलायंस जियो का ये है मास्टर प्लान , after telecom now reliance jio likely to enter in E-commerce segment says report

टेलीकॉम इंडस्ट्री में तहलका मचाने के बाद अब रिलायंस जियो का ये है मास्टर प्लान

रिलायंस जियो टेलीकॉम के बाद ऑनलाइन ग्रॉसरी की दुनिया में कदम रखने की योजना बना रहा है. अपने कस्टमर्स को जियो डिजिटल कूपन देगा जिसकी मदद से वे आस-पड़ोस के स्टोर से शॉपिंग कर सकेंगे.

By: | Updated: 15 Nov 2017 09:14 PM
after telecom now reliance jio likely to enter in E-commerce segment says report

नई दिल्लीः टेलीकॉम इंडस्ट्री में तहलका मचाने के बाद अब रिलायंस जियो ई-मार्केट में एंट्री करने वाला है. रिलायंस जियो ऑनलाइन ग्रॉसरी यानी किराना की दुनिया में कदम रखने वाला है.


इकॉनमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो किराना स्टोर और कई कंज्यूमर ब्रांड के साथ बातचीत कर रही है. कंपनी इन स्टोर्स और ब्रांड के साथ बात करके एक ऐसा मॉडल शुरु करना चाहती है जिसके तहत कस्टमर जियो मनी के डिजिटल कूपन की मदद से आस-पास के किराना स्टोर से शॉपिंग कर सकें.


रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को किसी निश्चित ब्रांड का कूपन देगा और इस कूपन को जियो ग्राहक अपने आस-पड़ोस के स्टोर पर उस ब्रांड के सामान खरीदने के लिए इस्तेमाल कर सकता है. रिलायंस जियो की ओर से स्टोर्स को एक सॉफ्टवेयर मुहैया कराया जाएगा जिसकी मदद से ये कूपन रीड किए जाएंगे.


रिलायंस जियो ने साल 2016 में टेलीकॉम की दुनिया में कदम रखा और टेलीकॉम इंडस्ट्री में उथल-पुथल मचा दी. इपनी फ्री स्कीम और सस्ते प्लान के कारण जियो ने टेलीकॉम दिग्गज एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के लिए मुसीबत खड़ी कर दी.


इंडिया फ्रेंचाइज की रिपोर्ट की मानें तो भारत में ई-कॉमर्स की दुनिया में ऑनलाइन -ग्रॉसरी सेगमेंट तेजी से बढ़ने वाला बाजार है. एमेजन इंडिया भी भारत के फूड मार्केट में इंवेस्ट करने की योजना बना रहा है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: after telecom now reliance jio likely to enter in E-commerce segment says report
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story वोडाफोन लाया 179 रु. में अनलिमिटेड डेटा और कॉल