Airtel ने शुरु किया अपने कस्टमर्स के लिए डेटा रोल ओवर प्रोग्राम, अब नहीं रहेगी डेटा की चिंता!

एयरटेल ने पिछले महीने ही प्रोजेक्ट नेक्स्ट का ऐलान किया था. जिसमें पोस्टपेड यूजर का प्लान में महीने के बाद बचने वाले डेटा को अगले महीने के बिल साइकिल में जोड़ दिया जाएगा.

By: | Last Updated: Thursday, 3 August 2017 12:36 PM
Airtel Data Roll Over Offer Goes Live, now customer will get left over data

 नई दिल्लीः एयरटेल ने पिछले महीने ही प्रोजेक्ट नेक्स्ट (डेटा रोल ओवर प्रोग्राम) का ऐलान किया था. जिसमें पोस्टपेड यूजर का प्लान में महीने के बाद बचने वाले डेटा को अगले महीने के बिल साइकिल में जोड़ दिया जाएगा. इस प्रोजेक्ट को रोल आउट 1 अगस्त से होना था ऐसे में ये सुविधा एयरटेल के पोस्टपेड कस्टमर्स के लिए शुरु हो चुकी है.

खास बात ये है कि अभी एयरटेल ये ऑफर सिर्फ पोस्टपेड यूजर्स के लिए लाई है. प्रीपेड या ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए प्रोजेक्ट नेक्स्ट शुरु नहीं किया गया है.

कैसे काम करता है ये डेटा रोल ओवर प्रोग्राम

अगर किसी ग्राहक ने अगस्त महीने में 8 जीबी डेटा का प्लान लिया है. और अगस्त के अंत तक वह 6 जीबी डेटा ही इस्तेमाल करता है तो ऐसे में उसका 2 जीबी डेटा बचा हुआ है. ये बचा हुआ 2 जीबी डेटा जो अब तक नई बिल साइकिल शुरु होते ही बाउंस हो जाता था अब अगले महीने के डेटा अकाउंट में जुड़ जाएगा. ऐसे में अब अगर ग्राहक को सितंबर महीने में 8 जीबी प्लान में पिछले महीने का 2 जीबी डेटा जुड़ जाएगा और सितंबर की बिल साइकिल में 10 जीबी डेटा मिलेगा.

इसका मतलब ये है कि अब आपको ये मलाल नहीं रहेगा कि आपने अपने अकाउंट का डेटा इस्तेमाल नहीं किया और डेटा आप इस्तेमाल नहीं कर सकें. जिस डेटा के लिए आप कीमत चुकाएंगे उसे आगे इस्तेमाल कर सकेंगे.

यहां शर्त है कि यूजर को अगले महीने भी अपना वहीं प्लान रखना होगा जो पिछले महीने था यानी अगर आपने प्लान बदल लिया तो आप डेटा अगले महीने में शिफ्ट नहीं करा सकेंगे. यूजर्स 200 जीबी तक डेटा ही अगले महीने के लिए कैरी फॉर्वर्ड कर सकेंगे.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Airtel Data Roll Over Offer Goes Live, now customer will get left over data
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017