जियो को एयरटेल ने दी कड़ी टक्कर, लॉन्च की VoLTE सर्विस

भारती एयरटेल ने सोमवार को मुंबई में वॉयस ओवर एलटीई (VoLTE) सेवाएं शुरू कर दी है. कंपनी ने कहा कि उसकी योजना अगले कुछ महीनों में इस सेवा के देश भर में लागू करने की है.

By: | Last Updated: Tuesday, 12 September 2017 4:20 PM
Airtel launches VoLTE services in Mumbai to combat Reliance Jio headstart

नई दिल्लीः भारती एयरटेल ने सोमवार को मुंबई में वॉयस ओवर एलटीई (VoLTE) सेवाएं शुरू कर दी है. कंपनी ने कहा कि उसकी योजना अगले कुछ महीनों में इस सेवा के देश भर में लागू करने की है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि अब एयरटेल VoLTE 4G नेटवर्क पर काम करता है, जो ग्राहकों को तेजी से कॉल कनेक्ट करने के साथ ही एचडी क्वालिटी वॉयस कॉल देता है.

भारती एयरटेल के निदेशक (नेटवर्क) अभय सावरगांवकर ने कहा, “यह प्रोजेक्ट लीप की तरह एयरटेल के नेटवर्क परिवर्तन यात्रा में एक मील का पत्थर है. एयरटेल ने देश भर में वर्ल्ड-क्लास 4G नेटवर्क बनाया है और भारत में वीओएलटीई डिवाइस ने अच्छी पकड़ बना ली है. इसलिए हमारे लिए VoLTE सेवाएं लॉन्च करने का यह सही वक्त है.”

उन्होंने आगे कहा, “अगले कुछ महीनों में हम सभी खास क्षेत्रों में VoLTE सेवाएं लॉन्च करेंगे और अपने ग्राहकों को एचडी क्वालिटी कॉलिंग सेवा मुहैया कराएंगे. “

कंपनी के बयान में कहा गया कि एयरटेल VoLTE 4G/LTE सक्षम डिवाइसों के लिए उपलब्ध होगा, जिसके लिए एयरटेल 4G सिम लगाना जरूरी होगा.

बयान में कहा गया, “एयरटेल VoLTE के इस्तेमाल से ग्राहक किसी भी मोबाइल और लैंडलाइन नेटवर्क पर बातचीत कर सकते है. VoLTE और कॉल के लिए कोई अतिरिक्त डेटा शुल्क नहीं लिया जाएगा और ग्राहकों के वर्तमान प्लान या पैक के हिसाब से ही शुल्क लिया जाएगा.”

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Airtel launches VoLTE services in Mumbai to combat Reliance Jio headstart
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Airtel launch VoLTE services Mumbai
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017