जियो को एयरटेल ने दी कड़ी टक्कर, लॉन्च की VoLTE सर्विस

जियो को एयरटेल ने दी कड़ी टक्कर, लॉन्च की VoLTE सर्विस

भारती एयरटेल ने सोमवार को मुंबई में वॉयस ओवर एलटीई (VoLTE) सेवाएं शुरू कर दी है. कंपनी ने कहा कि उसकी योजना अगले कुछ महीनों में इस सेवा के देश भर में लागू करने की है.

By: | Updated: 12 Sep 2017 04:20 PM

नई दिल्लीः भारती एयरटेल ने सोमवार को मुंबई में वॉयस ओवर एलटीई (VoLTE) सेवाएं शुरू कर दी है. कंपनी ने कहा कि उसकी योजना अगले कुछ महीनों में इस सेवा के देश भर में लागू करने की है.


कंपनी ने एक बयान में कहा कि अब एयरटेल VoLTE 4G नेटवर्क पर काम करता है, जो ग्राहकों को तेजी से कॉल कनेक्ट करने के साथ ही एचडी क्वालिटी वॉयस कॉल देता है.


भारती एयरटेल के निदेशक (नेटवर्क) अभय सावरगांवकर ने कहा, "यह प्रोजेक्ट लीप की तरह एयरटेल के नेटवर्क परिवर्तन यात्रा में एक मील का पत्थर है. एयरटेल ने देश भर में वर्ल्ड-क्लास 4G नेटवर्क बनाया है और भारत में वीओएलटीई डिवाइस ने अच्छी पकड़ बना ली है. इसलिए हमारे लिए VoLTE सेवाएं लॉन्च करने का यह सही वक्त है."


उन्होंने आगे कहा, "अगले कुछ महीनों में हम सभी खास क्षेत्रों में VoLTE सेवाएं लॉन्च करेंगे और अपने ग्राहकों को एचडी क्वालिटी कॉलिंग सेवा मुहैया कराएंगे. "


कंपनी के बयान में कहा गया कि एयरटेल VoLTE 4G/LTE सक्षम डिवाइसों के लिए उपलब्ध होगा, जिसके लिए एयरटेल 4G सिम लगाना जरूरी होगा.


बयान में कहा गया, "एयरटेल VoLTE के इस्तेमाल से ग्राहक किसी भी मोबाइल और लैंडलाइन नेटवर्क पर बातचीत कर सकते है. VoLTE और कॉल के लिए कोई अतिरिक्त डेटा शुल्क नहीं लिया जाएगा और ग्राहकों के वर्तमान प्लान या पैक के हिसाब से ही शुल्क लिया जाएगा."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एशियाई बाजार में दमदार स्मार्टफोन Razer Phone ने दी दस्तक, सिंगापुर में हुआ सबसे पहले लॉन्च