एयरटेल दे रहा है फ्री में इंटरनेट इस्तेमाल करने का मौका

By: | Last Updated: Friday, 7 November 2014 7:54 AM
Airtel to woo data users through free internet

नई दिल्ली: अगर आप एयरटेल के मोबाइल उपभोक्ता हैं तो आप के लिए खुशखबरी है. देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल के देश भर के प्री पेड ग्राहक अब मुफ्त में इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे. एयरटेल जल्द ही ‘One Touch Internet’ के नाम से ये सेवा लांच करने जा रही है.

इस सेवा के तहत, एयरटेल के ग्राहक विभिन्न सर्विसेज जैसे फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब, ऑनलाइन शौपिंग, रेलवे टिकेट बुकिंग आदि फ्री में कर सकते हैं. 10 दिन तक ग्राहक फ्री में इन सर्विसेज का ट्रायल के तौर पर इस्तेमाल सकते हैं. उसके बाद अपनी ज़रूरत के मुताबिक डाटा पैक खरीद सकते हें.

 

एयरटेल के जिन प्री पेड ग्राहक के पास इंटरनेट नहीं है, वो ग्राहक One touch internet सेवा को यूज़ करने के लिए  111 पर फ्री कॉल कर इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं. इसके बाद उन्हें sms से एक लिंक मिलेगा जिस पर क्लिक करने पर one touch internet की वेबसाइट खुल जायेगी. इसके बाद विभिन्न सर्विसेज का फ्री ट्रायल 10 दिन तक किया जा सकेगा.

 

फ्री ट्रायल में 10 दिन तक विभिन्न सेवाओं का इस्तेमाल किया जा सकेगा. youtube पर 20 मिनट फ्री वीडियो देखे जा सकेंगे, ऑनलाइन शौपिंग की जा सकेगी, फ्री में फेसबुक और ट्विटर का 10 दिन तक इस्तेमाल किया जा सकेगा. ये सेवा हिंदी और इंग्लिश समेत कुल 8 भाषाएँ में मिलेगी.

 

 

इसके बाद कंपनी अन्य भाषाओँ को भी जोड़ेगी. कंपनी का कहना है की इस सेवा का मकसद है लोगों को इंटरनेट  इस्तेमाल में जो दिक्कतें आती है उनको दूर करना और ज्यादा से ज्यादा लोगों को इंटरनेट  से रूबरू कराना. one touch internet में ग्राहक ये भी जान सकेंगे की उन्होंने कितना डाटा इस्तेमाल किया है और कितना डाटा बचा है. माय अकाउंट में जाकर ग्राहक अपने कॉल अमाउंट में से पैसे ट्रान्सफर कर डाटा पैक भी खरीद सकते हैं.

 

भारती एयरटेल के उपभोक्ता मामलों के डायरेक्टर श्रीनिवासन गोपालन का कहना है की देश में बड़ी संख्या में ऐसे ग्राहक हैं जिनके पास स्मार्टफ़ोन हैं लकिन वो इंटरनेट  का इस्तेमाल नहीं करते हैं. इस पहल के चलते वो लोग फ्री में इंटरनेट  का इस्तेमाल कर अपनी ज़रूरत के मुताबिक डाटा पैक खरीद सकते हैं.

 

एयरटेल ने ये पूरी कवायद देश भर में इंटरनेट  के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए की है.

 

गौरतलब है, भारत में 2025 तक 70 करोड़ इंटरनेट  यूजर होने की उम्मीद है. वहीँ 2017 तक भारत में इंटरनेट  यूजर की संख्या 48 करोड़ होने की उम्मीद है.  ‘One Touch Internet’ एक WAP (Wireless Application Protocol) पोर्टल है. इसे एयरटेल अपने प्रीपेड ग्राहकों के  लिए लांच करेगी.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Airtel to woo data users through free internet
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017