एमेजन ने 21,999 रुपये में वाटरप्रूफ 'किंडल ओएसिस' किया लॉन्च , कीमत 21,999 रु.

एमेजन ने 21,999 रुपये में वाटरप्रूफ 'किंडल ओएसिस' किया लॉन्च , कीमत 21,999 रु.

एमेजन ने अपने सबसे सबसे हाईटेक ई-बुक रीडर 'किंडल ओएसिस' को गुरुवार को लॉन्च किया. इसमें हाई-रिजाल्यूशन 'पेपरवाइट डिस्प्ले' है और यह पहला वाटरप्रूफ (ipx8 8) डिवाइस है.

By: | Updated: 12 Oct 2017 11:26 PM

बेंगलुरूः एमेजन ने अपने सबसे सबसे हाईटेक ई-बुक रीडर 'किंडल ओएसिस' को गुरुवार को लॉन्च किया. इसमें हाई-रिजाल्यूशन 'पेपरवाइट डिस्प्ले' है और यह पहला वाटरप्रूफ (ipx8 8) डिवाइस है. नया किंडल ओएसिस का 8 जीबी मॉडल 21,999 रुपये और 32 जीबी माडल (वाईफाई+फ्री 3जी) 28,999 रुपये में प्री-आर्डर में उपलब्ध है. इसकी शिपिंग 19 नवंबर से शुरू होगी.


'किंडल ओएसिस' की बैटरी हफ्तों तक चल सकती है और इसकी तेज चार्ज करने की क्षमता के कारण यह 2 घंटों से भी कम समय में पूरा चार्ज हो सकता है.


एमेजन डिवाइस सेगमेंट के अधिकारी डेव लिम्प ने कहा, "दस साल पहले हमने किसी भी किताब को 60 सेकेंड या उससे कम समय में पहुंचाने के मकसद के साथ किंडल को लॉन्च किया था."


लिम्प ने आगे कहा, "7 इंच के साथ 300 पीपीआई और वाटप्रूफ डिसप्ले के साथ 'किंडल ओएसिस' हमारा अबतक का सबसे आधुनिक किंडल है. यह काफी पतला और हल्का है जोकि पाठकों को पहले से कहीं ज्यादा तरीकों से लेखक की दुनिया में जाने में मदद करता है"


7 इंच 300 पीपीआई डिस्प्ले के साथ, इस डिवआइस में प्रति पेज 30 प्रतिशत से अधिक शब्द आते है और इसके पन्ने किसी भी किंडल से तेज मुड़ते हैं.


इसकी लेजर-क्वालिटी शब्दों को अच्छे डिसप्ले और बिना किसी चमक के साथ सूरज की तेज रोशनी में भी पन्नों की तरह पढ़ता है.


इसमें 3.4 एमएम का डिसप्ले है जोकि मजबूत कवर ग्लास के साथ आता है. इसके पीछे नया एल्यूमीनियम दिया गया है। 'किंडल ओएसिस' को 60 मिनट तक दो मीटर तक ताजे पानी में डुबोया जा सकता है.


उपभोक्ता कवर भी खरीद सकते है जोकि एक किताब की तरह खुलता है. जब कवर को खोला जाएगा तो डिवाइस खुल जाएगा और जब बंद होगा, तो उपकरण अपने आप बंद हो जाएगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story JioFi के जवाब में एयरटेल ने की 4G हॉटस्पॉट की कीमत में कटौती, अब 999 रु. में उपलब्ध