Arrive:  5 अक्टूबर से शुरु होगा 6.0 Marshmallow का रोल-आउट

By: | Last Updated: Friday, 25 September 2015 12:11 PM

नई दिल्लीः गूगल 29 सितंबर को सैन फ्रैंसिस्को में एक इवेंट करने वाला है. इस इवेंट में एंड्रॉयड  का नया ऑपरेटिंग सिस्टम 6.0 मार्शमेलो लॉन्च किया जाएगा. इसके साथ ही  कंपनी दो  नए नेक्सस स्मार्टफोन नेक्सस 5X और नेक्सस 6P को भी लॉन्च करेगी.

 

इस लॉन्च के कुछ दिन बाद ही एंड्रॉयड का नया ऑपरेटिंग सिस्टम 6.0 मार्शमेलो का अपडेट पुराने डिवाइसेज़ के लिए भेजा जाएगा.

 

मोबिलिटी सिरप वेबसाइट के मुताबिक कनाडा की दूसरी सबसे बड़ी मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी टेलस पर 5 अक्टूबर 2015 से एंडरॉयड  6.0 मार्शमेलो का अपडेट नेक्सस 5 और नेक्सस 6 के लिए उपलब्ध होगा.

 

क्या होगा Nexus 5X में खास?

Nexus 5X में 2GB रैम और 16GB इंटरनल मैमोरी होगी. ये फोन एसडी कार्ड सपोर्टिव नहीं होगा. सबसे बड़ी और खास बात है कि उम्मीद के मुताबिक ये फोन एंड्रॉयड के अपकमिंग वर्जन 6.0 मार्समैलो (Marshmallow)पर काम करेगा.

 

ये फोन सिंगल नैनो सिम सपोर्टिव होगा. 2700mAh बैटरी के साथ ये फोन एक एवरेज पावर फोन हो सकता है. कनेक्टिविटी की बात करें तो ये फोन   3G और 4G दोनो को ही सपोर्ट करेगा.

 

Huawei Nexus 6P में क्या होगा खास?

इस फोन फोन में 5.7-इंच QHD डिस्प्ले है. फोन की स्क्रीन में स्पीकर और फ्रंट कैमरा है. वहीं बैक पैनल की तस्वीर में रीयर कैमरा और डुअल एलईडी फ्लैश दिया गया है. फोन का लुक दिखने में आईफोन 6 जैसा है. फोन में कैमरा पैनल के नीचे बैक पैनल के ही रंग का फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. साथ ही बाकी पिछले स्मार्टफोन की तरह नेक्सेस का लोगो बैक पैनल पर आपको नजर आएगा.

 

उम्मीद है कि हुआवई नेक्सेस (2015) में क्वाडएचडी Almond डिस्प्ले होगा और फोन में स्नैपड्रेगन 820 चिपसेट हो सकता है. जो अब तक का सबसे नया चिप वर्जन होगा.  फोन में 21-मेगापिक्सल रीयर हो सकता है. वहीं इस फोन में बैटरी के साथ वायरलैस चार्जिंग और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट की सुविधा उपलब्ध होगी.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Android 6.0 Marshmallow Rollout Tipped to Start on October 5
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Android Marshmallow October 5 Rollout
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017