हर एंड्रॉयड यूजर की दुविधा का जवाब, ये हैं वह स्मार्टफोन जो करेंगे लॉलीपॉप 5.0 सपोर्ट

By: | Last Updated: Thursday, 16 October 2014 12:55 PM
ANDROID L SUPPORTIVE PHONE

नई दिल्ली:  कल गूगल ने नया एंड्रॉयड ऑरपरेटिंग सिस्टम लॉलीपॉप लॉन्च किया. एंड्रॉयड L  लॉलीपॉप  में गूगल  के कई नए फीचर्स लॉन्च किए हैं , नए एंड्रॉयड में लॉक स्क्रीन नोटिफिकेशन का फीचर  है जिससे आप आपनी नोटिफिकेशन को को लॉक स्क्रीन के साथ मर्ज कर सकते हैं.

 

इसके बाद आपको नोटिफिकेशन चेक करने ते लिए अपना फोन अनलॉक नहीं करना होगा आप इसे बिना अनलॉक किए हुए भी नोटिफिकेशन चेक कर पाएंगे.

 

इस एंड्रॉयड के साथ आपको पहले की तरह 2D लिस्ट की तरह नहीं बल्कि पेज की तरह मल्टी-टास्क विंडो दिखेंगी. और इन विंडोज़ को आप स्वाइप कर नीचे की ओर कर सकते हैं. और अपनी वर्किंग विंडो को टैप कर उस पर जा सकते हैं.

 

अब इस नए एंड्रॉयज वर्जन 5.0 लॉलीपॉप L के लॉन्च होने के बाद हर एंड्रॉयड यूजर के मन में एक ही सवलाल उठ रहा है कि क्या आपका डिवाइस इस नए एंड्रॉयड वर्ज को सपोर्ट करेगा? तो हम आपकी इसी दुविधा को दूर करने के लिए बताने जा रहे हैं कि आखिर अभी बाजार में कौन-कौन से डिवाइस हैं जिनमें ये नया एंड्रॉयड L सपोर्टव होगा.

 

नेक्सस

गूगल की नेक्सस सीरीज़ नेक्सस4 नेक्सस 5 नेक्सस 7 नेक्सस 9 नेक्सस6 और नेक्सस 10 में ये नया वर्जन सपोर्टिव होगा. इतना ही नहीं इस एंड्रॉयड के साथ लॉन्च हुए टैब नेक्सस9 और स्मार्टफोन नेक्सस6 में लॉलीपॉप इंस्टॉल्ड होगा.

 

इसके साथ ही ये नया एंड्रॉयड HTC मोटरोला सोनी, एलजी और सैमसंग के भी कुछ फोन्स में अपग्रेडेबल होगा.

 

HTC One M8

HTC के स्मार्टफोन One M8 के लॉन्च के समय ही कंपनी के सीईओ पीटर चाऊ ने ये ऐलान किया था ये फोन आने वाले नेक्स्ट एंड्रॉयड वर्जन को सपोर्ट करेगा. साथ ही 90 दिन के भीतर ही लॉलीपॉप 5.0  One M8 में अपग्रेड करने के लिए मौजूद होगा.

 

मोटरोला

मोटरेला के स्मार्टफोन मोटो G और मोटो X में भी एंड्रॉयड L सपोर्टिव होगा. मोटरोला ने ही नेक्सस6 के हैंडसेट बनाए हैं इस एंड्रॉयड के लॉन्च के पहले ही इसकी सपोर्टेबिलीटी की खबर पक्की थी.

 

सोनी

सोनी के एक्सपीरिया सीरीज की के Z3 Z3 कॉम्पैक्ट में य एंड्रॉयड 5.0 सपोर्टेबल हो सकता है हालांकि सोनी ने अभी बारे में कोई भी ऑफिशियल ऐलान नहीं किया है.

 

LG

LG ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि वह कब और कौन सी डिवाइसेस को एंड्रॉइड 5.0 L से अपडेट करेगा. उम्मीद है कि LG G3 और G2 प्रो को अपडेट किया जाएगा. वहीं, G2 और ऑरिजनल G प्रो को अपडेट करने की खबर जोरों पर हैं.

 

सैमसंग

सैमसंग ने अभी इस नए एंड्रॉयड वर्जन की अपडेट को लेकर कोई ऐलान नहीं किया है पर उम्मीद है कि गैलेक्सी S5, नोट4 नोट3 और S4 में कंपनी एंड्रॉयड L का अपग्रेड ला सकती है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ANDROID L SUPPORTIVE PHONE
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017