एंड्रॉयड 5.0 ललिपॉप: अपडेट से यूजर हुए हताश, सामने आए कई सारे बग्स

By: | Last Updated: Thursday, 20 November 2014 11:46 AM
Android Lollipop update causes problems

नई दिल्ली: एंड्रॉयड 5.0 लॉलिपॉप अपने लॉन्च से ही टेक बाजार की सुर्खियों में छाया रहा. इस ऑपरेटिंग सिस्टम को स्मार्टफोन की दुनिया में एक चेंजिंग सॉफ्टवेयर के तौर पर देखा जा रहा था.

 

लॉलिपॉप के रिव्यूज़ ने भी इसे यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर बना दिया था. ये बेहद फ्रेंडली यूजर इंटरफेस देगा एंड्रॉयड 5.0 नोटिफिकेशन पर भी बेहद अच्छी कमांड देगा बिना फोन अनलॉक किए भी यूजर नोटिफिकेशन देख सकता है. कुछ एसे ही फीचर्स इसके रिव्यूज में इसकी पापुलैरिटी का कारण बने.

अब जब लॉलिपॉप का अपडेट कुछ स्मार्टफोन डिवाइस में एवलेबल है जो इसके अपडेट के साथ ही एक तरह की परेशानी भी सामने आ रही है. आपको बता दें कि इस एंड्रॉयड वर्जन का अपडेट अभी कुछ ही स्मार्टफोन में मौजूद है और अभी भी कई सारे स्मार्टफोन ऐसे है जो इस नए वर्जन के अपडेट के लिए तैयार हैं.

 

नेक्सस के डिवाइस में इसे गूगल की फर्म वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है. इस अपडेट को स्मार्टवॉच, स्मार्टफोन और टैबलेट में डॉउनलोड किया जा सकता है.

 

एलजी और मोटोरेला ने भी अपने कुछ स्मार्टफोन, टैब में  एंड्रॉयड 5.0 के अपडेट को रिलीज़ किया है   

 

इन अपटेड के बाद जो बड़ी बात सामने आई है वह है  अपडेट के बाद गूगल फर्म की साइट पर कई यूजर्स की शिकायतें,  यूजर्स ने इस अपडेट मे आ रहे बग के लिए शिकायत साझा की है.

 

 

इन शिकायतों के मुताबिक नए एंड्रॉयड 5.0 लॉलिपॉप में कुछ एप डाउनलोड नहीं हो रहे हैं और कुछ क्रैश हो जा रहे हैं.

यूजर क्रिस्टेन  सॉयरने लिखा है कि, “काश मैंने ये अपडेट इंस्टाल ही नहीं किया होता.”

 

 

एक दूसरे यूजर ने लिखा कि,  “क्रोम काम ही नहीं कर रहा, फायरफॉक्स भी अच्छे से काम नहीं कर रहा है, मेरे फोन का की-बोर्ड भी डाउनलोड होने मे एक मिनट का समय ले रहा है.”

 

 

ग्रे लुकर ने लिखा, “नेक्सस का ये अपडेट बेहद शॉकिंग और बुरा है. डिस्प्ले खुद से ही रोटेट हो जा रहा है और हर टास्क शुरु होने में लगभग 10 सेकेंड तक का समय लग रहा है.”

 

कई यूजर्स ने लॉलिपॉप में एक और परेशानी बताई वह थी एयर बेस्ड एप के डाउनलोडिंग की परेशानी. एयर बेस्ड एप को डेवलप करने के लिए एडॉब फ्लैश और ड्रीमविवर टूल का इस्तेमाल करना पड़ता है .

 

खासतौर पर एयर-एप वीडियो गेम ही होते हैं और 5.0 लॉलिपॉप एंड्रॉयड में कुछ वीडियो गेम की डाउनलोडिंग में यूजर्स को खासी दिक्कत हो रही है.

 

देखना होगा गूगल इन शिकायतों पर क्या स्टैंड लेता है और कितनी जल्दी ये बग फिक्स कर अपने यूजर्स को राहत देगा. मार्च में एपल ने भी नया ऑपरेटिंग सिस्टम iOS8 लॉन्च किया था और इसमें कई सारी बग्स की बात सामने आई थीं. जिसे कंपनी ने बाद में दूर किया था.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Android Lollipop update causes problems
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017