12 सितंबर को होगा एपल का सबसे बड़ा इवेंट, iPhone 8 हो सकता है लॉन्च

उम्मीद की जा रही है कि इस इवेंट में कंपनी अपना मोस्टअवेटेड आईफोन 8 लॉन्च कर सकती है. इसके अलावा खबर है कि कंपनी कुल तीन नए आईफोन लॉन्च कर सकती है.

By: | Last Updated: Friday, 8 September 2017 6:41 PM
Apple’ confirm September 12 event with official tweet

नई दिल्ली: मोबाइल जायंट एपल ने ट्वीट करते हुए इस साल के सबसे बड़े इवेंट की घोषणा कर दी है. एपल की ओर से ट्वीट करते हुए बताया गया है कि 12 सितंबर सुबह 10 बजे (भारतीय समय अनुसार रात 10:30 बजे) कूपरटिनो स्थित ऑफिस के स्टीव जॉब्स थियेटर में इस इवेंट का आयोजन किया जाएगा.

 

उम्मीद की जा रही है कि इस इवेंट में कंपनी अपना मोस्टअवेटेड आईफोन 8 लॉन्च कर सकती है. इसके अलावा खबर है कि कंपनी कुल तीन नए आईफोन लॉन्च कर सकती है जिसमें आईफोन8, आईफोन8 प्लस और आईफोन 7s शामिल हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि एपल टीवी का नया वर्जन भी इसी इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है.

बता दें कि इस साल कंपनी के पहले आईफोन के लॉन्च हुए 10 साल पूरे हो रहे हैं ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आईफोन 8 सबसे बेहतरीन होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक आने वाले आईफोन 8 कीमत 999 डॉलर हो सकती है. जो अब तक के किसी भी आईफोन से मंहगा होगा.

लीक रिपोर्ट्स की मानें तो आइफोन 8 ट्रू-टोन OLED के साथ आएगा और इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो बाजार में उपलब्ध किसी भी दूसरे स्मार्टफोन से कई ज्यादा होगा. वहीं ये संभव है कि आईफोन का सिग्नेचर राउंड सर्फेस हैप्टिक बटन आने वाले आईफोन में ना नजर आए. हालांकि ये साफ नहीं किया गया है कि इसकी जगह बदल कर कंपनी डिवाइस के किस हिस्से में करने वाली है.

आईफोन 8 5.8 इंच की स्क्रीन के साथ आएगा और इसकी बॉडी साइज उतनी ही होगी जितनी आईफोन 7 की थी, लेकिन आईफोन 7 में 4.7 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. आईफोन 8 में एपल इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर तकनीक देगी या नहीं इस पर सस्पेंस बरकरार है.

इसके अलावा खबर है कि डिस्प्ले इंबेडेड फिंगरप्रिंट सेंसर तकनीक में हो रही देरी और परेशानी को देखते हुए एपल 3D फेस स्कैनिंग फीचर लॉन्च कर सकती है. जिसका मतलब है कि अब फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा कंपनी फेस स्कैन के जरिए फोन अनलॉक करने का ऑफर दे सकती है. कुछ ऐसा ही फीचर आइरिस स्कैनर के नाम पर सैमसंग ने गैलेक्सी S8 के साथ लॉन्च किया है. जो यूजर के आइरिस की मदद से डिवाइस अनलॉक कर सकता है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Apple’ confirm September 12 event with official tweet
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017