आईफोन X को लॉन्च कर खुद एपल ने आईफोन 8 का क्रेज खत्म कर दिया!

By: | Last Updated: Friday, 15 September 2017 11:50 AM
Apple faded iphone 8 and 8 plus launch by launching iphone X?

नई दिल्लीः एपल के नए लॉन्च हुए आइफोन्स में जिस आईफोन की सबसे ज्यादा चर्चा है वह है आईफोन X. इस लॉन्च इवेंट में कंपनी ने आईफोन 8 , आईफोन8 प्लस और आईफोन X लॉन्च किया है. लेकिन इस इवेंट में महफिल आईफोन की 10वीं सालगिरह पर लॉन्च हुए आईफोन X ने लूटी.

इवेंट में सबसे पहले कंपनी ने एपल वॉच 3 फिर एपल टीवी लॉन्च किया. इसके बाद कंपनी ने आईफोन 7 का स्कसेसर आईफोन 8 और 8 प्लस लॉन्च किया. इन दोनों आईफोन में आने वाली ग्लास बॉडी, वायरलेस चार्जिंग और आग्यूमेंटेड रिएलिटी फीचर इसे खास बनाते हैं. आईफोन 8 प्लस की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरों के साथ लाइटनिंग पोट्रेट मोड दिए गए हैं जो आपकी तस्वीर के एक्सपीरियंस को पहले के मुकाबले ज्यादा खास बनाता है.

इन दोनों ही आईफोन्स के बाद कंपनी ने अपना इस शाम का सबसे अवेटेड आईफोन, आईफोन X उतारा. ये कंपनी का अब तक का सबसे इनोवेटिव आईफोन है. इसमें 5.8 इंच का फुल आइरिस डिस्प्ले दिया गया है जिसका मतलब है ये बेजेल-लेस स्क्रीन के साथ आता है. फोन में फेस 3डी अनलॉक जैसे कई नए फीचर उतारे गए हैं जो इसे साल का बेहतरीन फोन बनाते हैं. इस फोन के लॉन्च होने के बाद से ही इवेंट सहित टेक बाजार में आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस से कई ज्यादा चर्चा आईफोन X की है. इतना ही नहीं इसकी कीमत भी खबर में बने रहने का कारण है. अमेरिकी बाजारों में इसकी कीमत 999 डॉलर से शुरु होती वहीं भारत में इसके सबसे ज्यादा स्टोरेज मॉडल की कीमत 1 लाख से ज्यादा होगी.

इस तरह से कंपनी ने आईफोन 8 औऱ 8 प्लस के लॉन्च के चंद मिनट बाद ही आईफोन x के लॉन्च से खुद ही आईफोन 8 को धुमिल कर दिया है. आईफोन 8 तो महज साधारण लॉन्च बन कर रह गया है लेकिन चारों ओर चर्चा आईफोन X की है. यहां तक की कंपनी ने भी आईफोन 8 और प्लस को आईफोन 7 और 7 प्लस से कुछ ज्यादा खास नहीं बनाया है और वहीं दूसरी ओर आईफोन X के डिजाइन और इनोवेशन पर कंपनी ने भी खास ध्यान दिया है.

ऐसे में ये कहा जा सकता है कि आईफोन 8 और 8 प्लस के साथ आईफोन X को लॉन्च कर कंपनी ने खुद ही आईफोन 8 को छोटा साबित कर दिया है. लोगों में आईफोन 8 औऱ 8 प्लस को लेकर कोई क्रेज नहीं है बल्कि कीमत बेहद ज्यादा होने के बावजूद लोग आईफोन X के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने को बेताब हैं और इसका इंतजार पूरा ग्लोबल बाजार कर रहा है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Apple faded iphone 8 and 8 plus launch by launching iphone X?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: iphone X iPhone 8 iphone 8 plus launch
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017