एपल के ऐप स्टोर पर बड़ा वायरस हमला, 300 एप डिलीट किए गए

By: | Last Updated: Tuesday, 22 September 2015 8:35 AM
Apple store hack targets iPhone, iPad apps

नई दिल्ली: एपल के ऐप स्टोर पर बड़ा वायरस हमला ङुआ है. इस हमले के बाद आईफोन और आईपैड के कई एप्लिकेशंस में वायरस मिले हैं. एपल के मुताबिक चीन में आईफोन और आईपैड के कई एप्लिकेशंस में XcodeGhost नाम का वायरस पाया गया है.

 

हालांकि इसे हटाने में एप्पल की टीम मुस्तैदी से जुट गई है. बताया जा रहा है कि इन ऐप्स में ये वायरस सैकड़ों की संख्या में पाए गए हैं. कंपनी का कहना है कि ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि इन ऐप्स को डेवलप करने में एपल के खास सॉफ्टवेयर के नक़ली वर्जन इस्तेमाल हुआ है.

 

बताया जा रहा है कि एपल के इस खास सॉफ्टवेयर का नाम Xcode है. जिसका नकली वर्जन हैकर्स ने इस्तेमाल किया है. एपल कंपनी ने कहा है कि उसकी टीम इस वायरस को एपल स्टोर से हटाने में जुटी हुई है.

हालांकि एप्पल ने अब तक नहीं बताया है कि उसके कितने ऐप में ये वायरस पाया गया है. एप्पल ऐप स्टोर पर वायरस हमला का ये पहला बड़ा मामला माना जा रहा है जिसकी रिपोर्ट दर्ज कराई गई है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Apple store hack targets iPhone, iPad apps
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Apple store Apple store hack
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017