पांच हजार की वॉच और 22,000 रुपये आपसे वसूलती है एपल

By: | Last Updated: Sunday, 3 May 2015 12:37 PM
Apple Watch Parts Not So Pricey

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली कंपनी एपल किस तरह नंबर वन बनीं और कंपनी की इस तरह की तरक्की के पीछे का राज क्या है ये अब सामने आ चुका है. दुनिया भर में अपना रिसर्च देने वाली IHS टेक्नोलॉजी ने एक रिपोर्ट जारी की है. 

 

IHS ने अपनी गुरुवार को जारी रिपोर्ट में खुलासा किया है कि एपल वाच स्पोर्ट्स  वॉच रेंज में सबसे सस्ता मॉडल है जिसकी मैन्युफैक्चरिंग में उसकी कीमत का महज 24 फीसदी ही लगता है, रिपोर्ट के मुताबिक इस वॉच की में 81.20 डलर के सामान का इस्तेमाल होता है और इसका मेकिंग चार्ज 2.50 डॉलर होता है कुल मिलाकर इस वॉच की कीमत 83.70 डॉलर(लगभग 5,000 रुपये) है. जबकि इस एपल वॉच की रिटेल कीमत 22,000 रुपये है.

 

इस पूरे डिवाइस में सबसे मंहगा अगर कोई कंपोनेंट है तो वह है इसका डिस्प्ले जिसकी कीमत लगभग 20 डॉलर है और दूसरे कंपोनेंट में इसका प्रोसेसर है जिसकी कीमत 10 डॉलर तक है.

 

रिसर्च कंपनी के मुताबिक आईफोन की मैन्युफैक्चरिंग कीमत इसकी रिटेल कीमत का 28-32 फीसदी होती है.

 

गूगल की मदद से खोजें अपना गुम हुआ स्मार्टफोन

16 MP कैमरा के साथ सैमसंग लॉन्च कर सकता है अपना सबसे पतला स्मार्टफोन

एपल वॉच पर आप ले सकेंगे इंस्टाग्राम का मजा

आज श्याओमी होस्ट करेगी इवेंट, रेडमी 2 हो सकता है लॉन्च

…अब आईपैड पर तेजी से टाइप कर सकेंगे दृष्टिहीन 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Apple Watch Parts Not So Pricey
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Apple Watch part Pricey
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017