6 मिनट में करें अपना स्मार्टफोन फुल चार्ज साथ ही मिलेगा 7 दिन का बैकअप

By: | Last Updated: Tuesday, 25 August 2015 6:54 AM
battery quick charge

नई दिल्लीः स्मार्टफोन यूजर्स अक्सर बैटरी जल्दी डिस्चार्ज होने की समस्या से परेशान रहते हैं. मल्टी-टास्किंग स्मार्टफोन और उस और आपका डेटा कनेक्शन जो फोन को जल्दी ही डिस्चार्ज कर देता है.  लेकिन अब स्मार्टफोन यूजर्स की ये परेशानी  जल्द खत्म होने वाली है.

 

बीजिंग में रिसर्च के बाद एक नई बैटरी बनाई गई है जिसका दावा है कि ये सिर्फ 6 मिनट में 0 से 100% तक स्मार्टफोन को चार्ज कर सकती है. वहीं, दूसरी तरफ एक ब्रिटिश कंपनी ने हाइड्रोजन की बैटरी बनाई है. जो स्मार्टफोन्स को 7 दिन तक लंबा बैकअप देने में सक्षम है.

 

इस बैटरी में टाइटेनियम डाइऑक्साइड को एल्युमिनियम के चारों तरफ लगया है. जो बैटरी के निगेटिव इलेक्ट्रोड की तरह काम करेगा. कंपनी की मानें तो इसमें मौजूदा लिथियम बैटरी की तुलना में चार गुना ज्यादा कैपेसिटी होगी.

 

इस रिसर्च को एल्युमिनियम में पुरानी लिथियम बैटरी को रखकर किया गया था. जिसके बाद ये नतीजेसामने आए कि एल्युमिनियम एक हाई कैपेसिटी का मटेरियल है, लेकिन ये चार्जिंग और डिस्चार्जिंग के साथ सिकुड़ता है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: battery quick charge
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: battery quick smartphone
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017