सावधान: फेसबुक पर पॉर्न वीडियो देखना हो सकता है घातक

By: | Last Updated: Sunday, 1 February 2015 7:27 AM

नई दिल्ली: फेसबुक यूज़र्स के लिए एक चेतावनी है. फेसबुक पर दिखने वाले पॉर्न लिंक पर क्लिक ना करें. ऐसा करना आपके कंप्यूटर के लिए खतरनाक साबित हो सकता है.  

 

दरअसल पिछले दो दिनों में इस तरह के पॉर्न लिंक पर क्लिक करने से करीब 110,000 यूजर्स के कंप्यूटर प्रभावित हुए हैं. फेसबुक पर इन दिनों लोगों को एक अजब किस्म की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. इसमें आपको आपके किसी फ्रेंड के अकाउंट से शेयर किया हुआ एक पॉर्न वीडियो का लिंक दिखता है.

 

जब आप इस लिक पर क्लिक करते हैं ( कृपया ऐसा ना करें)  तो एक नया वेब पेज़ खुलता है. इस पेज पर कुछ देर तो वीडियो चलता है इसके बाद आपकी स्क्रीन पर एक फ्लैश अपडेट डाउनलोड करने के लिए मैसेज़ दिखाई देता है. और असली समस्या यहीं से शुरू होती है.

 

आप जैसे ही इस लिंक पर क्लिक करते हैं आपके कंप्यूटर पर ट्रोजन नाम का वायरस हमला करता जो आपके कंप्यूटर के माउस और कीबोर्ड को खराब कर सकता है.

 

एक बार इस वायरस की चपेट में आने के बाद आपकी समस्या और ज्यादा बढ़जाती है. यह वायरस आपके अकाउंट से आपके 20 फ्रेंड को टैग करते हुए पॉर्न वीडियोज़ के लिंक भेजता है उनकी टाइम लाइन पर भेजता है.

 

इस खबर के माध्यम से हम आपको सचेत करना चाहते कि अगर आपसे पास इस तरह का कोई लिंक आता है तो आप उसे इग्नोर करें साथ ही इसकी जानकारी फेसबुक को भी उपलब्ध कराएं.

 

फेसबुक से जुड़ी अन्य खबरें

मोबाइल फोन पर खोलते हैं रोज 74.5 करोड़ लोग फेसबुक 

फेसबुक ने गूगल को पछाड़ा! 

…तो फेसबुक यूज नहीं कर सकते हैं आतंकी संगठन! 

2G इंटरनेट यूज़र्स के लिए फेसबुक का नया एपलिकेशन 

FACEBOOK DOWN: साइबर अटैक नहीं इंटरनल ग्लिच थी वजह 

शिकायत के लिये फेसबुक पर कमेंट करना अपराध नहीं: कोर्ट 

वह दिन दूर नहीं जब इंटरनेट ‘डिसअपीयर’ हो जाएगा: गूगल चीफ 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Beware, porn-based malware prowling on Facebook
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ?????? Facebook porn videos
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017