बिहार चुनाव: तीसरे दौर में 53.32% वोटिंग, ईवीएम में कैद हई दिग्गजों की किस्मत

By: | Last Updated: Wednesday, 28 October 2015 12:47 PM
bihar election thied phase polling

नई दिल्ली: बिहार में आज तीसरे दौर की वोटिंग खत्म हो गई. शाम पांच बजे तक बिहार में करीब 53.32 फीसद वोटिंग हुई. अब बस दो दौर की वोटिंग बची है. आज वोटिंग में लालू यादव के दोनों बेटों तेजस्वी और तेज प्रताव की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई. आज वोट देने वालों में कई वीवीआईपी भी थे.

 

तीसरा चरण वीवीआईपी चरण बन गया, सिर्फ इसलिए नहीं क्योंकि इसमें सबसे ज्यादा दिग्गज उम्मीदवार खड़े थे बल्कि इसलिए भी क्योंकि बिहार के दिग्गज नेताओं ने तीसरे फेज में ही वोट डाला. लालू, राबड़ी, नीतीश और सुशील मोदी के अलावा नंदकिशोर यादव, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप ने भी वोट डाला.

 

गंगा किनारे बसे पटना सहित 6 जिलों की पचास सीटों पर तीसरे दौर की वोटिंग खत्म हो गई. पटना के साथ ही ऐतिहासिक महत्व वाले वैशाली, सारण, आरा, बक्सर और नालंदा जिलों में वोटिंग हुई. महिलाएं, पुरुष, विकलांग और बुजुर्ग सभी ने लोकतंत्र के पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. पटना के दीघा विधानसभा क्षेत्र में एक इलाका ऐसा दिखा जहाँ लोग नांव पर बैठ गंगा नदी पार कर नक्टादियारा गाँव की तरफ वोट डालने के लिए जाते दिखे.

 

स्वतंत्रता सेनानी बाबू कुंवर सिंह के जन्मस्थली में बिहार के आरा में लोगों ने वोटिंग के दिन नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन किया. वीर कुंवर सिंह मेमोरियल की उपेक्षा को लेकर लोगों में भारी नाराजगी दिखी.

 

तीसरे चरण में कई दिग्गजों की किस्मत ईवीएम मशीन में कैद हो गई. इनमें लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप महुआ से मैदान में थे, तो छोटे बेटे तेजस्वी की राघोपुर से खड़े थे. नीतीश सरकार के मंत्री श्याम रजक फुलवारी से और मंत्री श्रवण कुमार नालंदा से उम्मीदवार थे. बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदार नंद किशोर यादव की किस्मत भी ईवीएम में कैद हो गई.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bihar election thied phase polling
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017