BlackBerry ने लॉन्च किया पहला एंड्रॉयड स्मार्टफोन priv, कीमत 62,990 रुपये

By: | Last Updated: Thursday, 28 January 2016 4:41 PM
blackberry lauched priv smartphone

नई दिल्लीः कनाडाई स्मार्टफोन कंपनी ब्लैकबेरी के आज भारत में अपना पहला एंड्रॉयड बेस्ड सेक्योर स्मार्टफोन प्रिव लॉन्च किया. BB10 ओएस पर काम करने वाली ब्लैकबेरी अब एंड्रॉयड के साथ मोबाइल बाजार में एक बार फिर में अपनी पैठ बनाने को तैयार है. ब्लैकबेरी ने इस इस स्मार्टफोन की कीमत 62,990 रुपये रखे है.

 

जो 30 जनवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. कंपनी ने किसी खास ई-रिटेलर का जिक्र नहीं किया है तो उम्मीद है कि ये सभी खास वेबसाइट पर मिलेगा.

 

इस स्मार्टफोन में ब्लैकबेरी के अहम एप और फीचर्स को जगह दी दई है. इसमें BB Hub, BBM (ब्लैकबेरी मैसेंजर), ब्लैकवेरी डिवास सर्च, DTEK (बीबी वॉर्निंग सिस्टम), बीबी पासवर्ड कीपर शामिल है.

 

इसकी बिक्री अमेरिका व कनाडा में पिछले साल नवंबर महीने में शुरू हुई. अमेरिका में ब्लैकबेरी प्रिव की कीमत 699 डॉलर है.

 

ब्लैकबेरी प्रिव में 5.4 इंच का QHD (1440×2560 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले है. यह हेक्सा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 808 प्रोसेसर, 3 जीबी के रैम, 32 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज से लैस है. साथ ही डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन 4 होगा जो इसके डिस्प्ले को और भी मजबूत बनाएगा.

 

कनेक्टीविटी की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ 4.1, NFC, माइक्रो यूएसबी-पोर्ट और 18 मेगापिक्सल के रियर कैमरा है और फ्रंट कैमरा 2 मेगापिक्सल का है.

स्मार्टफोन में 3410mAh की बैटरी है. कंपनी का दावा है कि आम इस्तेमाल में यह 22.5 घंटे तक चलेगी. एनएफसी फ़ीचर से लैस ब्लैकबेरी प्रिव में 4G LTE, 3G, वाई-फाई और अन्य कनेक्टिविटी फ़ीचर होंगे. स्मार्टफोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर चलेगा. हैंडसेट में फिज़िकल क्वर्टी कीबोर्ड भी है जो डिस्प्ले के नीचे मौजूद है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: blackberry lauched priv smartphone
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017