एंड्रॉयड ओएस प्लेटफॉर्म के साथ ब्लैकबेरी कर सकता है स्मार्टफोन बाजार में वापसी

By: | Last Updated: Saturday, 13 June 2015 6:05 PM
BLACKBERRY PLANNING TO JUMP TO ANDROID PLATFORM

नई दिल्ली: कनाडा की स्मार्टफोन कंपनी ब्‍लैकबेरी जल्‍द एंड्रायड बाजार में दस्‍तक देने वाली है, अंग्रेजी एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक कंपनी का अगला स्‍मार्टफोन एंड्रायड प्‍लेटफार्म के साथ बाजार में आ सकता है.  ब्‍लैकबेरी अपने bbm10 ओएस को लेकर हो रही देरी को देखकर नए ऑपरेटिंग सिस्टम की ओर रुख करने वाला है.

 

ब्‍लैकबेरी के स्मार्टफोन मार्केट में इस समय मात्र 1 प्रतिशत शेयर हैं, यानी एक तरह से स्‍मार्टफोन बाजार में कंपनी न के बराबर है. मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस के दौरान कंपनी ने गूगल ओएस के साथ कुछ फोन्‍स की झलक दिखाई थी हालाकि सिर्फ अफवाहों के आधार पर अभी ये कहना मुश्‍किल होगा कि ब्‍लैकबेरी एंड्रायड फोन की ओंर अपना रुख कर रही हैं. रॉयटर्स को दिए गए एक बयान में कंपनी के अधिकारी ने कहा, ब्‍लैकबेरी10 ओएस में दिए गए सुरक्षा फीचर्स और दूसरे फीचर्स की तुलना हम किसी और से नहीं कर सकते हैं. एप पर नजर डालें तो ब्‍लैकबेरी मैसेंजर एप्‍लीकेशन आइओएस और एंड्रायड प्‍लेटफार्म के लिए उपलब्‍ध है, जबकि ब्‍लैकबेरी में अमेज़न एप स्‍टोर और ब्‍लैकबेरी स्‍टोर दिया गया है. मगर ऐसी कई एप्‍लीकेशन है जो ब्‍लैकबेरी में रन नहीं करती.

वहीं लोग एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम को ज्यादा पसंद करते हैं क्योंकि एंड्रॉयड सभी एप्लिकेशंस को सपोर्ट करता है. ब्लैकबेरी अपनी मार्केट शेयर और रेप्यूटेशन को बढ़ाने के लिए सभी शाम-दाम-दंड भेद की नीति अपनाने में जुटा हुआ है. इससे पहले कंपनी ने अपने मोस्ट अवेटेड और हाईबजट फ्लैगशिप ब्लैकबेरी पासपोर्ट को बाजार में उतारा था पर इस फोन से भी कंपनी को खास फायदा नहीं हुआ. ऐसे में देखना होगा कि अगर कंपनी एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के साथ बाजार में वापसी करती है तो यह कंपनी को कितना फायदा पहुंचाएगा.

LEAKED: ‘पासपोर्ट’ की सक्सेस के बाद ब्लैकबेरी लाएगा ‘ओस्लो’   

सैमसंग ने ब्लैकबेरी आईबीएम के साथ मिलकर सेक्‍यूटैबलेट किया लॉन्च 

ब्लैकबेरी का दो फ्लैगशिप Z3, Z30 की कीमत में 5,000 रुपये की कटौती 

MWC2015:ब्लैकबेरी ने नया स्मार्टफोन ‘लीप’ पेश किया 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BLACKBERRY PLANNING TO JUMP TO ANDROID PLATFORM
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017