डिजिटाइजेशन में तेजी नोटबंदी नहीं जियो के कारण आई है: विजय शेखर

पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने का कहना है कि भारत में डिजिटलीकरण में आया उछाल नोटबंदी का परिणाम नहीं था बल्कि यह तो रिलायंस जियो के कारण डेटा की कीमत में हुई बड़ी कटौती का नजीता है.

boom in digitization has been brought by jio not demonetization

नई दिल्लीः पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने का कहना है कि भारत में डिजिटलीकरण में आया उछाल नोटबंदी का परिणाम नहीं था बल्कि यह तो रिलायंस जियो के कारण डेटा की कीमत में हुई बड़ी कटौती का नजीता है. शर्मा ने यहां भारत आर्थिक शिखर सम्मेलन से जुड़ी एक चर्चा में ये बात कही.

उन्होंने कहा, ‘इस देश में डिजिटलीकरण का बड़ा मुनाफा नोटबंदी के कारण नहीं बल्कि रिलायंस जियो के कारण मिला.’ पिछले साल नवंबर में नोटबंदी की घोषणा के बाद डिजिटल भुगतान संबंधी परिचर्चा के दौरान शर्मा ये बात कही.

यहां गौ करने वाली बात ये है कि 5 सितंबर 2016 में जियो को कॉमर्शियल लॉन्च के साथ ही कंपनी ने 6 महीने तक फ्री डेटा यूजर्स को मुहैया कराया. इसके बाद भी कंपनी ने बेहद सस्ती कीमत पर डेटा ऑफर करती है. ऐसे में सभी टेलीकॉम कंपनियों ने डेटा की कीमत में कटौती कर दी है. ऐसे में डेटा की कीमत में 70-75 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: boom in digitization has been brought by jio not demonetization
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017