BSNL जल्द लाने वाली है 4G VoLTE सर्विस

पब्लिक सेक्टर की टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने पांचवीं पीढ़ी यानी 5G की दूरसंचार सेवाओं के लिए शुरुआती काम शुरू कर दिया है जबकि उसे 4G VoLte सेवाओं की शुरुआत से बड़ी उम्मीदें हैं.

By: | Last Updated: Monday, 11 September 2017 2:51 PM
BSNL Bets on 4G VoLTE, 5G Trials to Remain ‘Future-Ready’

कोलकता: पब्लिक सेक्टर की टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने पांचवीं पीढ़ी यानी 5G की दूरसंचार सेवाओं के लिए शुरुआती काम शुरू कर दिया है जबकि उसे 4G VoLte सेवाओं की शुरुआत से बड़ी उम्मीदें हैं. बीएसएनएल के चेयरमैन अनुपम ​श्री​वास्तव ने कहा, ‘हम 4G VoLte सेवाओं को देश भर में शुरू किए जाने की उम्मीद कर रहे हैं और सरकार से स्पेक्ट्रम मांग रहे हैं.’ कंपनी ने पिछले साल के आखिर में दूरसंचार विभाग से कहा था कि उसे 4G सेवाओं शुरू करने के लिए 700 मेगाहट्र्ज बैंड में स्पेक्ट्रम दिया जाए.

कंपनी को उम्मीद है कि सरकार उसे 4G व 5G सेवाओं की पेशकश के लिए 700 मेगाहट्र्ज में स्पेक्ट्रम के इस्तेमाल की अनुमति जल्द ही दे देगी.

स्पेक्ट्रम खरीदने के लिए बीएसएनएल को सबसे ऊंचे बोलीदाता की कीमत की बराबरी करनी होगी हालांकि पहले उसे नीलामी में भाग लेने की जरूरत नहीं रही. वह 2016-17 के लिए 28,700 करोड़ रुपये के राजस्व की घोषणा कर सकती है जो कि पूर्व साल में 28400 करोड़ रुपये रहा था. श्रीवास्तव ने कहा कि कंपनी 2018-19 में शुद्ध लाभ की उम्मीद कर रही है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BSNL Bets on 4G VoLTE, 5G Trials to Remain ‘Future-Ready’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: bsnl bet 4G VoLTE 5G Trial
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017