BSNL जल्द लाने वाली है 4G VoLTE सर्विस

BSNL जल्द लाने वाली है 4G VoLTE सर्विस

पब्लिक सेक्टर की टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने पांचवीं पीढ़ी यानी 5G की दूरसंचार सेवाओं के लिए शुरुआती काम शुरू कर दिया है जबकि उसे 4G VoLte सेवाओं की शुरुआत से बड़ी उम्मीदें हैं.

By: | Updated: 11 Sep 2017 02:51 PM

कोलकता: पब्लिक सेक्टर की टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने पांचवीं पीढ़ी यानी 5G की दूरसंचार सेवाओं के लिए शुरुआती काम शुरू कर दिया है जबकि उसे 4G VoLte सेवाओं की शुरुआत से बड़ी उम्मीदें हैं. बीएसएनएल के चेयरमैन अनुपम ​श्री​वास्तव ने कहा, ‘हम 4G VoLte सेवाओं को देश भर में शुरू किए जाने की उम्मीद कर रहे हैं और सरकार से स्पेक्ट्रम मांग रहे हैं.’ कंपनी ने पिछले साल के आखिर में दूरसंचार विभाग से कहा था कि उसे 4G सेवाओं शुरू करने के लिए 700 मेगाहट्र्ज बैंड में स्पेक्ट्रम दिया जाए.


कंपनी को उम्मीद है कि सरकार उसे 4G व 5G सेवाओं की पेशकश के लिए 700 मेगाहट्र्ज में स्पेक्ट्रम के इस्तेमाल की अनुमति जल्द ही दे देगी.


स्पेक्ट्रम खरीदने के लिए बीएसएनएल को सबसे ऊंचे बोलीदाता की कीमत की बराबरी करनी होगी हालांकि पहले उसे नीलामी में भाग लेने की जरूरत नहीं रही. वह 2016-17 के लिए 28,700 करोड़ रुपये के राजस्व की घोषणा कर सकती है जो कि पूर्व साल में 28400 करोड़ रुपये रहा था. श्रीवास्तव ने कहा कि कंपनी 2018-19 में शुद्ध लाभ की उम्मीद कर रही है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गूगल प्ले स्टोर पर हुई UC ब्राउज़र की वापसी, नया वर्जन कर सकेंगे डाउनलोड