BSNL अपने नेटवर्क पर करेगी 6,000 करोड़ खर्च, जल्द यूजर्स को मिलेगी 4G

BSNL अपने नेटवर्क पर करेगी 6,000 करोड़ खर्च, जल्द यूजर्स को मिलेगी 4G

सरकारी टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडिंग कंपनी बीएसएनएल अगले दो सालों में 40,000 बेस ट्रांसीवर स्टेशनों (बीटीएस) के लगाने पर 6,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी, ताकि इसके मोबाइल नेटवर्क का विस्तार हो सके

By: | Updated: 09 Sep 2017 08:27 AM

नई दिल्लीः सरकारी टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडिंग कंपनी बीएसएनएल अगले दो सालों में 40,000 बेस ट्रांसीवर स्टेशनों (बीटीएस) के लगाने पर 6,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी, ताकि इसके मोबाइल नेटवर्क का विस्तार हो सके. कंपनी इसके लिए उपकरण बनाने वाली कंपनियों को टेंडर जारी करने की प्रक्रिया में है.


भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के एक अधिकारी के मुताबिक, इस विस्तार परियोजना में नोकिया और जेडटीई सबसे ज्यादा बोली लगाने वाली कंपनी के रूप में उभरी हैं.


कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने यहां शुक्रवार को कहा, "हमने पिछले तीन सालों में 40,000 बीटीएस लगाए हैं और विस्तार के अगले चरण में हैं. हम अगले दो सालों में और 20,000 बीटीएस लगाएंगे. इस पर करीब 6,000 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा."


उन्होंने कहा कि नोकिया को हाल ही में एडवांस पर्चेज ऑर्डर जारी कर दिया गया है और अगले 10 दिनों में जेडटीई को भी जारी कर दिया जाएगा.


नए बीटीएस से 2G, 3G और 4G तीनों सेवाएं दी जा सकेंगी और ऑपरेटर अपने पुराने 2G नेटवर्क को बदल सकेंगे. वर्तमान में बीएसएनएल के 1,30,000 बीटीएस हैं. इस विस्तार के बाद बीटीएस की कुल संख्या बढ़कर 1,70,000 हो जाएगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एशियाई बाजार में दमदार स्मार्टफोन Razer Phone ने दी दस्तक, सिंगापुर में हुआ सबसे पहले लॉन्च