फ्लिपकार्ट ने चोरी के मोबाइल फोन बेचे? 6 की गिरफ्तारी, मिला नोटिस

By: | Last Updated: Tuesday, 6 October 2015 4:15 AM

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने आज ई कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट के खिलाफ नोटिस भेजा है. छह लोगों से एक करोड़ रुपये से ज्यादा के स्मार्टफोन बरामद होने के बाद यह नोटिस जारी किया गया है. आरोप है कि इनमें से कई मोबाइल फोन ई-कॉमर्स वेबसाइट के जरिए से बेचे गए है.

 

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के डीसीपी दिनेश कुमार गुपिता ने बताया कि फ्लिपकार्ट के सीईओ को इस जांच में शानिल होने के लिए नोटिस भेजा गया है. गुप्ता ने आगे कहा, “अभी तक की जांच के आधार पर जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक चोर इन स्मार्टफोन्स को फ्लिपकार्ट के जरिए बेच रहे थे. अभी तक 209 स्मार्टफोन की बरामदगी हो चुकी है और अभी जांच जारी है.”‘

 

इस मुद्दे पर फ्लिकार्ट के प्रवक्ता ने सफाई देते हुए कहा, “फ्लिपकार्ट एक डिजीटल मार्केट प्लेस है जिसकी मदद से पूरे देश में ग्राहक और सेलर्स आपस में कनेक्ट होते हैं. हमारे 40,000 से ज्यादा सेलर्स में से सभी के लिए सख्त गाइडलाइंस का पालन करना जरूरी होता है.”

 

फ्लिपकार्ट क् मुताबिक, ”अगर कोई इन गाइडलाइन का उल्लंघन करता है तो हम उसे गंभीरता से लेते हैं. हम जीरो टॉलरेंस पॉलिसी पर काम करते हैं. अगर कोई सेलर चोरी का या नकली सामान बेचता है तो हम उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हैं.”

 

पुलिस के मुताबिक दिल्ली स्थित एक लॉजिस्टिक कंपनी ने जुलाई में शिकायत दर्ज करवाई थी हांगकॉंन्ग से आने वाले एक शिपमेंट से 600 महंगे स्मार्टफोन गायब हैं. एयरपोर्ट पर कार्गो इन चार्ज कंपनी और एयरपोर्ट विजीलेंस यूनिट जब इन स्मार्टफोन को खोजने में नाकाम रही तब इस मामले को दिल्ली पुलिस के पास रजिस्टर किया गया.

 

दिल्ली पुलिस ने पूरे मामले की जांच के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया है. पुलिस ने खोए हुए स्मार्टफोन्स के यूज़र्स को मैंगलोर, बेंगलूरु, मुंबई, अहमदाबाद, हैदराबाद, जालंधर, दिल्ली और चंडीगढ़ में ट्रैस किया है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Delhi Police sends notice to Flipkart over mobile phone theft
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Delhi Police FlipKart IGI airport
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017