डिजिटल इंडिया को समर्थन का मतलब internet.org को समर्थन नहीं : फेसबुक

By: | Last Updated: Tuesday, 29 September 2015 12:28 PM

नई दिल्ली: फेसबुक के डिजिटल इंडिया परियोजना को समर्थन के तहत तिरंगे के रंग वाले प्रोफाइल पिक्चर टूल की वजह से कंपनी की इस बात को लेकर आलोचना हो रही है कि यह उसके विवादास्पद internet.org कार्यक्रम का प्रचार है. सोशल मीडिया क्षेत्र की दिग्गज ने आज इस मामले में अपनी सफाई देते हुए कहा कि दोनों में कोई तालमेल नहीं है और वह किसी तरह के असमंजस को दूर करने के लिए गलत कोड को बदलेगी.

 

प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात से पहले फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग भारत के राष्ट्रीय ध्वज के रंगों वाला प्रोफाइल फोटो डालकर मोदी के डिजिटल इंडिया पहल का समर्थन किया था. फेसबुक ने ऐसा टूल भी पेश किया जिसके जरिये प्रयोगकर्ता अपने प्रोफाइल फोटो में बदलाव कर सकेंगे.

 

प्रोफाइल पिक्चर पर तिरंगा लगाकर आप Internet.org को सपोर्ट तो नहीं कर रहे? 

हालांकि, इसको लेकर सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ गया. इंटरनेट कार्यकर्ताओं का दावा था कि कोई भी इस टूल का इस्तेमाल कर यदि अपनी प्रोफाइल फोटो में बदलाव करता है, तो वह फेसबुक के internet.org कार्यक्रम का समर्थन करेगा. इस गलती के लिए इंजीनियर को जिम्मेदार ठहराते हुए फेसबुक ने कहा कि यह उत्पाद किसी भी तरीके से internet.org से जुड़ा हुआ नहीं है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: digital india support does not mean support internet.org
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017