दिवाली आनलाइन बिक्री में फ्लिपकार्ट, ईबे का दबदबा रहा

By: | Last Updated: Sunday, 2 November 2014 6:36 AM

नई दिल्ली: दिवाली के त्योहारी सीजन के दौरान ई.कामर्स क्षेत्र की दिग्गज फ्लिपकार्ट का दबदबा रहा रहा. ब्रांड और उपभोक्ता प्रबंधन कंपनी अकोशा द्वारा किए गए सर्वेक्षण के मुताबिक उसके बाद ईबे इंडिया, होमशॉप 18, अमेजन इंडिया, स्नैपडील और शॉप क्लूज का स्थान रहा.

 

सर्वेक्षण रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘ आनलाइन खरीदारी के लिहाज से फ्लिपकार्ट सबसे पसंदीदा पोर्टल रहा और करीब 39 प्रतिशत ग्राहकों ने इसकी वेबसाइट से खरीदारी की.’’ इसके बाद ईबे इंडिया के जरिये 23 प्रतिशत, अमेजन इंडिया से 12.21 प्रतिशत लोगों ने खरीदारी की. सर्वेक्षण के अनुसार स्नैपडील व शाप क्लूज से खरीदारी करने वालों की संख्या दस प्रतिशत से कम रही.

 

नियमित आधार पर ऑनलाइन शापिंग करने वाले लोगों ही पहली पसंद फ्लिपकार्ट ही है. सर्वेक्षण के अनुसार 45 फीसद लोग नियमित रूप से ऑनलाइन शापिंग के लिए फ्लिपकार्ट के प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते हैं. उसके बाद स्नैपडील से करीब 17 प्रतिशत लोग ऑनलाइन खरीदारी करते हैं. वहीं 15.89 प्रतिशत लोग ईबे से खरीदारी और 9.8 प्रतिशत लोग होमशॉप.18 से खरीदारी करना पसंद करते हैं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: diwali online shopping
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ??? ????? ?????? ?????? ???????? ??????????
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017