पानी में खराब होने पर 'वॉटरप्रूफ' Xperia Z5 पर नहीं मिलेगी वारंटी

By: | Last Updated: Sunday, 13 September 2015 10:56 AM
Don’t take your waterproof Xperia Z5 underwater

नई दिल्ली: अगर आप स्मार्टफोन मेकर कंपनी सोनी एक्सपीरिया Z5 स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है. दरअसल इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत (USP) इसका वॉटपप्रूफ और डस्टप्रूफ  होना ही था.

 

अब इस स्मार्टफोन को लेकर सोनी की ओर से नई गाइडलाइन्स जारी हुईं हैं. इसमें कहा गया है कि आप इस स्मार्टफोन को पानी के अंदर ना ले जाएं. अगर आप इसे पानी के अंदर इस्तेमाल करते हैं और यह खराब हो जाता है तो कंपनी इस पर कोई भी वारंटी नहीं दगेगी.

 

आपको बता दें एक्सपीरिया जेड़ 5 को टेस्टिंग में IP68 रेटिंग मिली थी. इस रेटिंग का मतलब है कि अगर आप इस स्मार्टफोन को 1.5 मीटर पानी के अंदर 30 मिनट तक रखते हैं तो इसकी परफॉर्मेंस पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

 

सोनी वेबसाइट पर नई जानकारी देते हुए बताया गया, ”इस स्मार्टफोन को जो IP रेटिंग मिली है वो लैब कंडीशन में टेस्टिंग के दौरन की रेटिंग है. इसलिए आप अपना स्मार्टफोन पानी के अंदर इस्तेमाल ना करें”

 

इसको अगर दूसरे शब्दों में समझें तो अगर आपका स्मार्टफोन पानी में इस्तेमाल के दौरान खराब हो जाता है तो कंपनी इसके लिए किसी भी तरह से जिम्मेदार नहीं होगी.

 

कंपनी ने आगे कहा, ”लैब टेस्टिंग के दौरान सभी तरह के वातावरण फैक्टर पर काम नहीं किया गया इसलए आप अपने एक्सपीरिया ज़ेड 5 को पानी के अंदर इस्तेमाल ना करें.”

 

आपको बता दें कंपनी ने यह जानकारी एक्पीरिया ज़ेड 5 के तीनों मॉडल्स को लेकर जारी की है. आप इस जानकारी को कंपनी की वेबसाइट पर भी पढ़ सकते हैं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Don’t take your waterproof Xperia Z5 underwater
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: waterproof Xperia Z5
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017