erorr 53 बग, जो कर देगा आपके आईफोन को हमेश के लिए बेकार

By: | Last Updated: Saturday, 6 February 2016 8:19 PM
Error 53: A mysterious Apple bug is killing iPhones worldwide

नई दिल्लीः  दुनिया भर में एपल यूजर्स के इन दिनों होश उड़े हुए हैं. एप्पल आईफेन 6 यूजर्स के फोन में एक अजीब शिकायत आ रही है . कई लोगों ने रिपोर्ट किया है कि उनके फोन में एक बग erorr 53 दिखा रहा है. जो उनके आईफोन6 को हमेशा के लिए बेकार बना दे रहा है. यह एरर उन आईफोन में हो रहा है जो हाल में किसी खराबी की वजह से एपल के स्टोर में नहीं बल्कि किसी थर्डपाटी सर्विस सेंटर में ठीक रिपेयर कराए गए हैं.

जिन आईफोन यूजर्स ने ने अपने फोन में होम बटन (जिसमें फिंगर प्रिंट सेसर मौजूग है) या जिस्प्ले बदलवाया है उन्हें ये परेशानी हो रही है. एरर 53 सिर्फ सितंबर में लॉन्च हुए मॉडल आईफोन 6 और आईफोन 6 प्लस में हो रही है. इस खबर को सबसे पहले द गार्डियन (यूके की वेबसाइट) ने किया गया है.

​ आईफोन 6 में एक खासचिप बनाई गई है जो सिर्फ उस फोन के साथ ही काम करेगी. किसी दूसरे फोन का टच आईडी उसके साथ काम नहीं कर सकता. हालांकि एपल ने इस बग बग पर अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी है.

क्या है उपाय

अगर आपने आईफोन6 के होमबटन को रिपेयर कराया है तो आप इस बात का ध्यान रखें कि वह ओरिजनल कंपोनेंट से रिप्लेस किया गया हो. अगर आपने किसी थर्ड पार्टी से रिप्लेस किया गया है फिलहाल आप उसमें कोई भी iOS अपडेट ना करें.

अगर आपके आईफोन का होम बटन टूट गया है और आप एपल स्टोर से इसे मंहगी कीमत के कारण रिपेयर नहीं करा सकते तो आप आन-स्क्रीन एक्सेसबिलिटी का इस्तेमाल किजिए. और किसी थर्ड पार्टी से रिपेयर भूल कर भी ना करवाइए. किसी एपल के जाने-माने स्टोर पर ही फोन रिपेयर कराएं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Error 53: A mysterious Apple bug is killing iPhones worldwide
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017