Happy Birthday Facebook: 12 साल पूरे होने पर फेसबुक मना रहा है 'फ्रेंडशिप डे'

By: | Last Updated: Thursday, 4 February 2016 2:25 PM
Facebook Celebrates 12th Anniversary as Friends Day

नई दिल्ली: दुनिया को नेटवर्किंग के एक धागे से बांधने वाली सोशल वेबसाइट-फेसबुक ने आज 4 फरवरी को अपनी शुरुआत के 12 वर्ष पूरे कर लिए. इस मौके को यादगार बनाने के लिए फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने सभी उपयोगकर्ताओं से आग्रह किया है कि वे इस वर्षगांठ को ‘फ्रेंडशिप डे’ के रूप में मनाएं.

यही नहीं फेसबुक इस मौके को बेहद खास अंदाज में सेलिब्रेट कर रहा है और अपने यूजर्स के लिए एक खास तोहफा लेकर आया है. फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिए एक वीडियो तैयार किया है. इस वीडियो में यूजर्स के वो तमाम फेसबुक मोमेंट्स होंगे जो उसने फेसबुक पर पोस्ट की होगी. ये वीडियो यूजर की प्रोफाइल पिक्चर्स, फ्रेड्स, फोटोज से एक क्लिक पर जनरेट होगा.

इस वीडियो में अधिकतम 16 फोटोज इस्तेमाल की जा सकती हैं. ये वहीं फोटोज होंगी जिन्हें यूजर ने पब्लिकली पोस्ट या शेयर किया होगा. अगर आप चाहें तो इस वीडियो को शेयर करने के पहले खुद एडिट कर के अपनी पसंदीदा फोटोज को वीडियो में शामिल कर सकते हैं.

इसके अलावा इस वीडियो को कौन देख सकता है इसको भी आप मैनैज कर सकते हैं. आप अपने फ्रेड्स के ‘फ्रेड्स डे वीडियो’ को देखते समय ही ‘watch yours’ पर क्लिक कर के अपना फ्रेड्स डे वीडियो भी देख सकता है और अपनी जरूरत के मुताबिक उसे एडिट कर के शेयर कर सकते हैं.

आखिर में फेसबुक आपको Friends Day विश करता है. तो देर न करें और इस मजेदार क्रिएशन को अपने मित्रों में शेयर कर फ्रेंड्स डे की बेस्ट विशेज दें.

fbv

फ्रेंडशिप डे के इस मौके पर फेसबुक ने मैंसेंजर ऐप के लिए बेस्ट फ्रेड्स और फ्रेंडशिप नाम के दो स्टिकर पैक भी रिलीज किए हैं. इन्हें स्टिकर स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.

आपको बता दें कि जकरबर्ग फेसबुक की शुरुआत जनवरी 2004 में की थी. उनका इरादा कॉलेज छात्रों को एक समुदाय में जोडऩा था. जिसके बाद यह तेजी से विस्तृत होता चला गया. इस समय फेसबुक पर करीब 1.5 अरब लोग जुड़े हैं और यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

जकरबर्ग ने मंगलवार को अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा, उम्मीद है कि आप सब मेरे साथ फेसबुक की 12वीं वर्षगांठ को फ्रेंडशिप डे के तौर पर मनाएंगे. यह दोस्ती जाहिर करने का एक खूबसूरत मौका होगा.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Facebook Celebrates 12th Anniversary as Friends Day
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017