फेसबुक इंडिया के एमडी उमंग बेदी ने दिया इस्तीफा

फेसबुक इंडिया के प्रबंध निदेशक (एमडी) उमंग बेदी ने इस्तीफा दे दिया है. उन्हें साल 2016 के जून में नियुक्त किया गया था. उनकी जगह पर संदीप भूषण को अंतरिम एमडी नियुक्त किया गया है.

By: | Last Updated: Wednesday, 11 October 2017 4:12 PM
Facebook India MD Umang Bedi quits

नई दिल्लीः फेसबुक इंडिया के प्रबंध निदेशक (एमडी) उमंग बेदी ने इस्तीफा दे दिया है. उन्हें साल 2016 के जून में नियुक्त किया गया था. उनकी जगह पर संदीप भूषण को अंतरिम एमडी नियुक्त किया गया है. सोशल नेटवर्क दिग्गज फेसबुक ने बुधवार को यह जानकारी दी. फेसबुक ने एक बयान में कहा, “हम पुष्टि करते हैं कि उमंग बेदी इस साल के अंत तक फेसबुक छोड़ देंगे. उन्होंने अपने समय में कारोबार बढ़ाया और सचमुच एक मजबूत दल का गठन किया. हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं.”

सूत्रों की मानें तो फेसबुक के भारत में 20.1 करोड़ सक्रिय यूजर्स हैं. बेदी ने यह पद किर्तिगा रेड्डी के अमेरिका लौटने के बाद संभाला था. रेड्डी फिलहाल कंपनी के कैलिफोर्निया स्थित मुख्यालय में नई भूमिका संभाल रही हैं.

बेदी ने पुणे विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया था. वह हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के भी छात्र रहे हैं. बेदी आधिकारिक रूप से फेसबुक के साथ साल 2016 के जुलाई में जुड़े थे.

फेसबुक देश में 12 भाषाओं में उपलब्ध है और भारत में उपलब्ध 80 फीसदी से ज्यादा एप फेसबुक से एकीकृत हैं. बेदी ने हाल ही में राजधानी में आयोजित फेसबुक के एक कार्यक्रम में कहा था, “भारत सहित एशिया में स्थानीय रूप से इंटरनेट से संबंधित इंटरनेट बनाने में सबसे बड़ी चुनौती स्थानीय सामग्री, स्थानीय भाषाएं और स्थानीय जागरूकता है, ताकि हम अंग्रेजी से बाहर निकलकर फेसबुक को स्थानीय रूप से उपभोक्ताओं के लिए प्रासंगिक बना सकें.”

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Facebook India MD Umang Bedi quits
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Facebook India MD Umang Bedi quit
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017