फेसबुक सिर्फ अमीरों के लिए इस्तेमाल के लिए नहीं: मार्क जुकरबर्ग

By: | Last Updated: Thursday, 20 April 2017 10:05 AM
Facebook Is For ‘Everyone’ And Not Just High End: Mark Zuckerberg

सैन फ्रांसिस्को: सोशल मीडिया कंपनी ‘फेसबुक’ के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि फेसबुक सिर्फ अमीरों के लिए नहीं बल्कि हर वर्ग के लोगों के लिए है. आपको बता दें कि जुकरबर्ग ने ये बात फेसबुक के सालाना एफ 8 डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान कही.

जुकरबर्ग के इस बयान को सोशल मीडिया कंपनी ‘स्नैपचैट’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इवान स्पीजेल के भारत को ‘गरीब देश’ कहने वाले बयान की प्रतिक्रिया के रूप में देखा जा रहा है.

प्रौद्योगिकी वेबसाइट ‘टेक क्रंच’ ने जुकरबर्ग के हवाले से कहा, जिस तरह हम समाज के हर वर्ग को सेवा प्रदान करने के लिए करते हैं, वह भी सिर्फ समाज के उच्च तबके के लिए नहीं है. हम बहुत चीजों का ध्यान रखते हैं, जैसे की उदाहरण के तौर पर फेसबुक लाइट. फेसबुक लाइट को इंटरनेट की स्लो स्पीड वाले देशों के लिए बनाया गया है और एक साल के अंदर यह 20 करोड़ लोगों तक पहुंच चुका है.”

अमेरिकी समाचार वेबसाइट ‘वेराइटी’ ने स्नैपचैट के पूर्व कर्मचारी एंथनी पोम्प्लियानो ने पिछले हफ्ते कहा था कि स्पीजेल ने सितंबर, 2015 में उनसे कहा था कि ‘एप सिर्फ अमीर लोगों के लिए होते हैं. मैं भारत और स्पेन जैसे गरीब देशों में अपना कारोबार नहीं फैलाना चाहता’.

भारत में स्पीजेल के इस बयान को लेकर जमकर बवाल मचा और लोगों ने सोशल मीडिया पर उनकी जमकर खिंचाई की. सोशल मीडिया पर चारों ओर से हुई आलोचनाओं का असर स्नैपचैट की रेटिंग पर भी देखने को मिला और यह पांच स्टार से घटकर एक स्टार रह गया.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Facebook Is For ‘Everyone’ And Not Just High End: Mark Zuckerberg
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017