फेसबुक के मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 1.3 अरब पहुंची

दुनिया भर में 1.3 अरब लोग अब हर महीने फेसबुक मैसेंजर का इस्तेमाल करते हैं. कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. मैसेंजर ने 1 अरब मासिक यूजर्स का आंकड़ा साल 2016 के जुलाई में ही पार कर लिया था.

By: | Last Updated: Saturday, 16 September 2017 9:05 AM
Facebook Messenger hits 1.3 billion monthly active users mark

सैन फ्रांसिसको: दुनिया भर में 1.3 अरब लोग अब हर महीने फेसबुक मैसेंजर का इस्तेमाल करते हैं. कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. मैसेंजर ने 1 अरब मासिक यूजर्स का आंकड़ा साल 2016 के जुलाई में ही पार कर लिया था.

फेसबुक ने शुक्रवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “हम मैसेंजर को सबसे बेहतर बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं और वीडियो चैट के लिए नए मास्क, फिल्टर और रिएक्शन लेकर आ रहे हैं. साथ ही हम अपने वर्चुअल पर्सनल असिस्टेंट को दुनिया के और अधिक हिस्सों में उपलब्ध करा रहे हैं.”

अब मैसेंजर के सक्रिय यूजर्स की संख्या फेसबुक के ओन्ड व्हाट्सएप के यूजर्स जितनी ही पहुंच गई है और दोनों के ही 1.3 अरब सक्रिय मासिक यूजर्स हैं. वहीं, फेसबुक ने जून में घोषणा की थी उसके करीब दो अरब सक्रिय मासिक यूजर्स हैं.

फेसबुक ओन्ड इंस्टाग्राम के 70 करोड़ सक्रिय मासिक यूजर्स हैं, जिसमें से 200 करोड़ यूजर्स रोजाना स्टोरीज फीचर का इस्तेमाल करते हैं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Facebook Messenger hits 1.3 billion monthly active users mark
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017