पहले से और ज्यादा सेफ हुई आपकी FACEBOOK इनफॉर्मेशन

By: | Last Updated: Monday, 4 May 2015 7:16 AM

नई दिल्ली: फेसबुक ने अपने यूज़र्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए एक नया फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर के तहत फेसबुक ने एक नया लॉग इन टूल लॉन्च किया है.

 

इस अपडेटड टूल के जरिए आप जिन थर्ड पार्टी एपलीकेशन औऱ वेसाइट पर फेसबुक क्रिडेन्शल्स से साइन इन करते हैं उन पर क्या जानकारी शेयर की जाए यह चुनने का विकल्प आपके पास होगा.

 

फेसबुक ने अपने इस नए फीचर की जानकारी एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी. अभी तक अगर आप किसी थर्ड पार्टी एपलीकेशन या वेसाइट पर फेसबुक क्रिडेन्शल्स के जरिए लॉग इन करते थे तो आपको अपनी सभी इनफॉर्मेशन इन वेसाइट्स और एपलीकेशन को देना पड़ता था.

 

इस नए फीचर के बाद कोई भी थर्ड पार्टी एपलीकेशन या वेसाइट किसी ऐसे यूज़र का जिसने फेसबुक क्रिडेन्शल्स के जरिए लॉगइन किया है, उसकी उतनी ही जानकारी देख पाएंगे जितने की इजाजत यूज़र ने दी है.

 

इस फीचर का यूज़ करने के लिए जब आप किसी भी थर्ड पार्टी एपलीकेशन में ‘लॉगइन विथ फेसबुक’ आइकन पर टैप करेंगे, तो यहां से एक फेसबुक का ‘Edit the info you provide’ का ऑप्शन मिलेगा. यहां से वह यूज़र उस इन्फॉर्मेशन को रोक सकते हैं जिसे वह उस थर्ड पार्टी को नहीं देना चाहते.

 

गैजेट से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें

भूकंप: नेपाल में लाखों लोगों को मिला रहा है फेसबुक 

बैटरी में खराबी की वजह से ब्लास्ट हुआ गूगल नेक्सस 6 

पांच हजार की वॉच और 22,000 रुपये आपसे वसूलती है एपल 

नेपाल भूकंप: फेसबुक ने पीड़ितों के लिए दो दिन में जुटाए 63 करोड़ रूपये 

5MP कैमरा में सबसे सस्ता स्मार्टफोन Fly Snap लॉन्च 

लेनोवो A3900 लॉन्च, अबतक का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: facebook new feature
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Facebook Facebook NEW FEATURE
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017