फेसबुक लाया Click-to-WhatsApp बटन, एक क्लिक में व्हॉट्सऐप से जोड़ेगा फेसबुक,Facebook, roll out, Click-to-WhatsApp, messaging button

फेसबुक लाया Click-to-WhatsApp बटन, एक क्लिक में व्हॉट्सऐप से जोड़ेगा फेसबुक

अगर आप फेसबुक पर देते हैं, तो अब आपको अपने एड की मदद से ज्यादा लोगों को जोड़ सकेंगे. फेसबुक ने अपने प्लेटफार्म पर क्लिक-टू-व्हाट्सएप बटन लॉन्च किया है,

By: | Updated: 16 Dec 2017 08:32 PM
Facebook rolling out Click-to-WhatsApp messaging button

सैन फ्रांसिस्कोः अगर आप फेसबुक पर देते हैं, तो अब आपको अपने एड की मदद से ज्यादा लोगों को जोड़ सकेंगे. फेसबुक ने अपने प्लेटफार्म पर क्लिक-टू-व्हाट्सएप बटन लॉन्च किया है, जो एड देने वालों को एक अरब से ज्यादा व्हाट्सएप यूजर्स से जोड़ेगा.


फेसबुक क्लिक-टू-व्हाट्सएप बटन एड में दिया जाएगा. इस बटन के जरिए व्हाट्सएप -फेसबुक सोशल प्लेटफार्म जोड़ा जाएगा.  फेसबुक के दो अरब से ज्यादा यूजर्स हैं. इसमें इस फीचर से एडवरटाइजर्स अपने एड में एक बटन जोड़ सकेंगे. जिसकी मदद से ऐड देखने वाले यूज़र्स व्हॉट्सऐप कॉल या मैसेज के जरिए एडवरटाइजर से जुड़ सकेंगे.


कंपनी ने टेकक्रंच को बताया कि वह इस फीचर को धीरे-धीरे लागू कर रही है, जिसे पहले उत्तरी और दक्षिणी अमेरिका, अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और एशिया के ज्यादातर देशों में लॉन्च किया जाएगा.


फेसबुक के उत्पाद विपणन प्रंबधक पंचम गज्जर के हवाले से कहा गया, "ज्यादातर लोग पहले से ही छोटे व्यवसायों के साथ संचार के लिए वाट्सएप का प्रयोग कर रहे हैं. यह संपर्क में रहने का तेज और आसान तरीका है."


उन्होंने कहा, "फेसबुक विज्ञापनों पर क्लिक-टू-वाट्स एप बटन जोड़ने से व्यवसायों के लिए अब लोगों को अपने उत्पाद से जोड़ने में आसानी होगी."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Facebook rolling out Click-to-WhatsApp messaging button
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शाओमी Mi 6X vs Mi 5X: डिस्प्ले से लेकर प्रोसेसर और रैम तक कंपनी ने किए है ये बदलाव