फेसबुक जल्द लाएगा वॉइस टू टेक्स्ट फीचर

By: | Last Updated: Tuesday, 20 January 2015 3:44 PM

नई दिल्ली: लगातार अपने यूजर्स के लिए कुछ नया करने वाली सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक जल्द ही यूजर्स को वॉइस टू टेक्स्ट सर्विस की सुविधा देगा. कंपनी ने वॉइस ट्रांसक्रिप्शन फीचर अपने फेसबुक मैसेंजर पर अपडेट करना शुरू कर दिया है. कुछ यूजर्स उनके द्वारा भेजे गए वॉइस मैसेज को टेक्स्ट के रूप में देख सकेंगे.

 

फेसबुक के मैसेजिंग और प्रोडक्ट्स वाइस प्रेसिडेंट डेविड मार्कस ने इस नए फीचर से स्क्रीनशॉट पोस्ट किए हैं. इस स्क्रीन शॉट्स के साथ कंपनी ने ऐलान किया है कि कंपनी कुछ यूजर्स के लिए टेस्ट सर्विस फीचर लॉन्च करेगी जिसमें यूजर्स वॉइस मैसेज को टेक्स्ट के रूप में पढ़ सकेंगे. इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को हमेशा मैसेज सुनकर जवाब देने की जरूरत नहीं है. अगर यूजर्स कहीं कॉन्सर्ट में हैं या फिर किसी मीटिंग में हैं और वॉइस नोट नहीं सुन सकते हैं तो ऐसे में उसे पढ़ा भी जा सकता है.

 

डेविड मार्कस के अनुसार फेसबुक ये फीचर फिलहाल छोटे स्केल पर ही लागू करेगी और बाद में इस फीचर को बड़े पैमाने पर पेश किया जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें

WhatsApp जल्द लॉन्च कर सकता है ‘WhatsApp Plus’ 

सोशल मीडिया घटाता है तनाव

NEW TREND: फेसबुक पर शेयर करें अपना फर्स्ट प्रोफाइल पिक्चर, दोस्तों को भी करें नॉमिनेट 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: facebook set ti launch voice to text feature
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017