फेसबुक का नया फीचर: अब दस गुना तेज होगी न्यूज़ फीड की अपलोडिंग

By: | Last Updated: Wednesday, 13 May 2015 7:01 AM

नई दिल्ली: फेसबुक ने तमाम अफवाहों पर विराम लगाते हुए एक ‘इंस्टेंट आर्टिकल’ नाम का नया फीचर लॉन्च किया है. इस नए फीचर के जरिए फेसबुक पर किसी लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको ब्राउज़र में जाकर लिंक के खुलने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

 

फेसबुक पर किसी लिंक पर क्लिक करते ही ये फेसबुक के एप में ही खुलेगा.  फेसबुक ने अपने इस नए फीचर का द न्यू यॉर्क टाइम्स, बज़फीड, नेशनल ज्योग्राफिक, समेत छह अन्य आउटलेट्स के साथ ग्लोबली लॉन्च कर डेब्यू किया है. 

 

फेसबुक के इस फीचर को लेकर पब्लिशर्स में इस बात को लेकर भय था कि यदि फेसबुक इस प्रकार का कोई फीचर लॉन्च करता है तो उन पर इसका प्रभाव पड़ेगा. प्रकाशकों के इस भय को भी फेसबुक ने खत्म कर दिया है. फेसबुक का कहना है कि ‘इंस्टेंट आर्टिकल’ एनालिटिक, कॉमस्कोर, ऑमनीचर जैसे ऑडियंस मेजरमेंट टूल्स को भी सपोर्ट करेगा. 

 

अगर कोई यूजर किसी ‘इंस्टेंट आर्टिकल’ को शेयर करता है, लाइक करता है या कमेंट करता है तो इसे फेसबुक फीड में प्राथमिकता दी जाएगी.  ‘इंस्टेंट आर्टिकल’ में फेसबुक ने वीडियो, फोटोज़ का भी विकल्प दिया है.

 

इतना ही नहीं इस फोटोज़ को जूम भी किया जा सकता है.  फेसबुक के मुताबिक ‘इंस्टेंट आर्टिकल’ सामान्य प्रक्रिया से दस गुना ज्यादा तेजी से काम करेगा.

 

यह भी पढ़ें

इन पांच तरीकों से बढ़ जाएगी आपके स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ 

…तो अब फेसबुक पर मिल जाएगा ‘कैंडी क्रश’ से छुटकारा 

अब व्हाट्सएप से करें मनी ट्रांसफर 

आपको शरीर में विटामिन D पर निगरानी रखेगा ऐप 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Facebook Starts Hosting Publishers’ “Instant Articles”
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017