दुनिया को इंटरनेट से जोड़ने के लिए खरबों खर्च करेंगे फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग

By: | Last Updated: Saturday, 6 September 2014 5:05 AM

नई दिल्ली: फेसबुक और इंटरनेट के दिवानों को फेसबुक ने दी है ये सौगात, दरअसल पूरी दुनिया के लोगों तक फेसबुक को पहुंचाने के लिए फेसबुक केमालिक मार्क जुरबर्ग खरबों रुपए खर्च करने को तैयार हो गए हैं. फेसबुक इंक के मालिक मार्क ने खुद इस बात का खुलासा किया.

 

खरबपति व्यापारी कार्लोस स्लिम द्वारा मैक्सिको में आयोजित एक समारोह में मार्क ने कहा कि उन्हें इस बात की परवाह है कि दुनिया के सभी लोगों को (इंटरनेट के माध्यम से) एक-दूसरे से जोड़ा जाए.

 

मार्क ने कहा कि आने वाले समय में अगर इस काम लिए खरबों रुपए खर्च करने की भी जरूरत पड़ेगी तो फेसबुक उस खर्च के लिए तैयार है. मार्क को विश्वास है कि ऐसा करने से आने वाले समय में फेसबुक और दुनिया को इससे बहुत फायदा पहुंचेगा.

 

इंटरनेशनल टेलिकम्युनिकेशन युनियन (आईटीयू) के अनुसार 2014 के अंत तक दुनिया के 3 बिलियन लोग इंटरनेट का इस्तेमाल करने लगेंगे. इसकी आधी आबादी यानि लगभग 1.3 बिलियन लोग अभी फेसबुक का इस्तेमाल कर रहे हैं.

फोन ऑपरेटर्स के साथ जुड़कर पिछले साल फेसबुक ने अपना प्रोग्राम इंटरनेट.ओआरजी शुरू किया है. इसके तहत फेसबुक अफ्रिका और एशिया के खरबो लोगों को इंटरनेट से जोड़ने का काम कर रहा है.

 

जुकरबर्ग का कहना है, “मुझे विश्वास है कि जब सब इंटरनेट से जुड़ जाएंगे तो इससे हमारे व्यापार और अर्थ व्यवस्था को फायदा पहुंचेगा.”

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Facebook to spend Billions to connect the world with the Internet with its programme Internet.org
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017