फेसबुक ने लांच किया नया पब्लिशिंग टूल

By: | Last Updated: Thursday, 11 December 2014 1:03 PM

न्यूयॉर्क: फेसबुक पर अपनी पोस्ट का प्रचार करने वाले उपयोगकर्ताओं और विज्ञापनदाताओं को और अधिक सहूलियत देने के प्रयास में सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने एक नया टूल लांच किया है. जो विषय सामग्री को प्रचारित करने के लिए उपयोगकर्ताओं को अधिक अधिकार देगा.

 

मशाबले की रिपोर्ट के मुताबिक, विज्ञापनदाताओं के लिए सबसे बड़ा टूल रुचि लक्ष्यीकरण है, जो कि स्थानों, हस्तियों और खेल टीमों जैसी श्रेणी बनाने और उनको अपनी पोस्ट से जोड़ने के लिए फेसबुक के डेटा का इस्तेमाल करेगा.

 

सोशल मैनेजर को अब यह तय कर सकने का अधिकार मिलेगा कि किसी पोस्ट को न्यूज फीड में प्रचारित करने से किस दिन रोका जाए. इस दिन के बाद से पोस्ट का न्यूज फीड में प्रचार होना बंद हो जाएगा.

 

इस टूल का उद्देश्य समाचार प्रकाशकों को प्रोत्साहित करना है ताकि वे अधिक से अधिक खबरें समय पर प्रकाशित कर सकें. प्रचार का समय समाप्त होने के बाद प्रचारित सामग्री फेसबुक पर तो उपलब्ध रहेगी लेकिन उसका प्रचार नहीं किया जाएगा.

 

इस पब्लिशिंग टूल में एक टूल स्मार्ट पब्लिशिंग भी होगा जो कि शुरू में केवल एक निश्चित समूह के लिए ही उपलब्ध होगा, और उन खबरों पर नजर रखेगा जिन्हें उपभोक्ता फेसबुक पर पोस्ट कर रहे हैं, और फिर उसे उन लोगों के न्यूज फीड में समाहित कर दिया जाएगा जो उस कंपनी को पसंद करते हैं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: facebook-tool-launch
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP Facebook launch tool
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017