फेसबुक मैसेंजर से जल्द भेज सकेंगे रुपये

By: | Last Updated: Thursday, 19 March 2015 5:49 PM

न्यूयॉर्क: सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपनी मैसेज करने वाली एप्प मैसेंजर में जल्द ही एक नया फीचर जोड़ने वाली है, इस एप्प के माध्यम से आप जल्द ही मित्रों या परिवार के सदस्यों को रुपये भेज सकेंगे.

 

फेसबुक ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि रुपये भेजने वाले इस फीचर को फिलहाल अमेरिका के लोगों के लिए ही उपलब्ध कराया जाएगा. इस फीचर का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ता को मैसेंजर के माध्यम से रुपये भेजने और उन्हें प्राप्त करने के लिए अपने डेबिड कार्ड को रजिस्टर कराना होगा.

 

पोस्ट के मुताबिक, “जब आप हमें अपने डेबिट कार्ड की जानकारी स्टोर करने के लिए कहते हैं तो हम ऐसी सुरक्षित प्रणाली का प्रयोग करते हैं जो आपके और फेसबुक के साथ साथ आपके कार्ड की जानकारी को इनक्रिप्ट कर देता है. हम ऐसे सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर का इस्तेमाल करते हैं जो उद्योग के उच्चतम मानकों पर आधारित होते हैं.”

 

डेबिट कार्ड रजिस्टर करने के बाद उपयोगकर्ता अपने दोस्त से बात करने के दौरान डॉलर का बटन दवा सकता है जिसके बाद उसे राशि भरनी होगी और फिर उसे पैसे भेजने वाला बटन दबाना होगा.

 

फेसबुक ब्लॉग के मुताबिक, “इस तरह की पेमेंट प्रणाली को सुरक्षित और फेसबुक नेटवर्क के अन्य हिस्सों से अलग रखा जाएगा और इसे अतिरिक्त निगरानी और नियंत्रण में रखा जाएगा.”

 

फेसबुक का नया फीचर एंड्रोइड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम के उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है. मैसेंजर एप्प के 50 करोड़ मासिक सक्रिय उपभोक्ता हैं. वहीं फेसबुक की अन्य मैसेजिंग एप्प व्हाट्स एप के 70 करोड़ उपभोक्ता हैं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: FACEBOOK_MASSENGER_MONEY_TRANSFER
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Facebook
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017