Earthquake सेफ्टी चेक: फेसबुक की अनोखी मुहिम

By: | Last Updated: Saturday, 25 April 2015 7:28 PM
facebook_safety_check_Earthquake

नई दिल्ली: नेपाल में आए भूकंप के भयावह मंजर के बाद जहां लोग अपनों की खैर खबर लेने में लगे हुए हैं और मोबाईल नेटवर्क के ठप होने के चलते काफी हैरान और परेशान रहे हैं उन लोगो के लिए फेसबुक ने एक अनोखी मुहिम छेड़ी है.

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक की तरफ से ‘Earthquake सेफ्टी चेक’ के नाम से चल रही यह मुहिम उन सभी के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है जो नेपाल में जबर्दस्त भूकंप और इंडिया में आए झटकों के बाद किसी कारणवश अपनों की सुध नहीं ले पाएं है.

 

आपको बता दें कि फेसबुक के इस सेफ्टी चेक से ना केवल आप खुद को सेफ बता सकते हैं बल्कि अपने जानने वालों की खैर खबर भी ले और दे सकते है.

 

मसलन अगर आपको कोई फ्रेंड जो फेसबुक पर आपसे जुड़ा है और आपका उससे फोन पर कोई संपर्क नहीं कर पाएं हैं तो इस सेफ्टी चेक के माध्यम से आप ना केवल अपने सलामती की खबर उस तक पहुंचा सकते हैं बल्कि औरों के सुरक्षा से जुड़ी खबर भी आप इससे प्राप्त कर सकते है.

 

केवल इतना ही नहीं अगर आप अपने सेफ्टी चेक में खुद को या अपने किसी फ्रेंड को सेफ बताते हैं तो यह जानकारी ना केवल उस तक बल्कि उसके सभी फ्रेंड्स तक नोटिफिकेशन के माध्यम से पहुंच जाएगी.

 

शनिवार दोपहर को नेपाल समेत भारत के विभिन्न हिस्सों में आए भूकंप के भयावह मंजर बाद लोंगो में दहशत का माहौल बन गया है. आपको बता दें कि अब तक नेपाल में जहां 1500 से अधिक लोंगो की मौत हो चुकी है वहीं भारत में अब तक करीब 50 से अधिक लोंगो की मौत हो चुकी है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: facebook_safety_check_Earthquake
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017