First Impressions Xperia Z3+: पुराने लुक में नई, अच्छी स्पेसिफिकेशन्स की भरमार

By: | Last Updated: Monday, 29 June 2015 8:14 AM
Familiar design and excellent specs

नई दिल्ली : सोनी ने सैमसंग, एपल, htc की बराबरी करते हुए ने अपने हाई-एंड फ्लैगशिप Xperia  Z3+ को बीते 26 जून को लॉन्च किया. हालांकि इस फोन को कंपनी ग्लोबली एक्सपीरिया Z4 नाम के साथ पहले ही लॉन्च कर चुकी है. MWC2015 में सोनी ने अपने कोई भी लक्जरी स्मार्टफोन लॉन्च नहीं किए थे. ऐसे में इस साल LG G4, गैलैक्सी s6 को चुनौती देते हुए सोनी ने z3+ के जरिए अपना दांव चला है.

 

26 जुलाई को नई दिल्ली में Xperia  Z3+ लॉन्च के दौरान इस फोन का डेमो लेने के बाद इस फ्लैगशिप का फर्स्ट इंप्रेशन कैसा रहा हम आपको बताएंगे.

 

डिजाइन

सोनी बहुत समय से एक ही तरह की डिजाइन के साथ काम कर रहा है. और इस साल के अपने हाई एंड स्मार्टफोन z3+ के साथ भी सोनी ने कुछ नया नहीं किया है. ये फोन भी अपनी बाकी एक्सपीरिया सीरीज की तरह ही है. फोन की साइड में मैटेलिक टच अब सोनी यूजर्स के लिए नयी बात नहीं है. इस मैटोलिक साइड को गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन दिया गया है. फोन को शॉक रेसिस्टेंट बनाया गया हैं.   इस फोन में सिम स्लॉट और एसडी कार्ड स्लॉट बायीं ओर दिए गए हैं जिनपर प्रोटेक्ट कैप है. सोनी के सभी फोन की तरह ये फोन भी डर्ट और वॉटर रेसिस्टेंट है.

 

डिस्प्ले

सोनी Z3+ का डिस्प्ले 5.2 इंच है जो फुल एचडी है. लेकिन ऐसा सोनी सहित कई स्मार्टफोन में होता है यह बात इस रेंज के फोन के लिए कोई नई बात नहीं है. इसके साथ ही इस फोन के डिस्प्ले में स्मार्ट एडेप्टिव  फीचर्स हैं तो कम रोशनी में भी पिक्चर को काफी बैलेंस्ड और ब्राइट दिखाता है. डिस्प्ले के किनारे की एज कुछ ऐसी है जिसकी आपको हमेशा ही सफाई करनी होगी और डस्ट कलेक्टिव होगी. बेहतर होगा की आप इस फोन में कवर का इस्तेमाल करें.

 

प्रोसेसर, रैम , स्टोरेज

इस फोन में स्नैपड्रैगन के सबसे लेटेस्ट वर्जन Qualcomm Snapdragon 810 का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही ऑक्टाकोर प्रोसेसर है. 3GB रैम के साथ  Xperia Z3+ के इंटरनल फीचर्स काफी अच्छे हैं. फोन को इस्तेमाल करने में आपको  काफी स्मूद लगेगा. Snapdragon 810 चिप के कारण ये फोन जल्द ही एवरहिटींग की परेशानी करने लगता है.  इससे पहले ये परेशानी Z3 में भी हो चुकी है. स्टोरेज की बात की जाए तो इसकी इंटरनल मैमोरी 32GB जिसमें आप 18 GB का इस्तोमाल कर पाएंगे और साथ ही इसे बढ़ा भी सकते हैं.

 

कैमरा,  बैटरी

LG G4 को टक्कर देते हुए सोनी  Xperia Z3+ में भी 20.7MP कैमरा है. जिसमें RS सेंसर होगा. इसकी सेंसर साइज  1/2.3 इंच होगी. और अपर्चर f/2.0 होगदा. फ्रंट कैमरे के लिए सोनी कुछ और बेहतर कर सकती थी पर इसका फ्रंट  आपको निराश करेगा. सेल्फी कैमरा 5 MP है जिसकी सेंसर साइज 1/5 इंच होगी.  और अपर्चर f/2.4  होगा.  अपने कैमरे में भी कुछ बहुत खास फीचर कंपनी ने नहीं दिया है.  हर फ्लैगशिप की तरह इसमें भी ऑटो मैनुअल मोड,  AR इफेक्ट हैं. पिक्चर क्वॉलिटी इस फोन की काफी अच्छी होगी और इनडोर शूट में भी अच्छी क्वालिटी मिलेगी.

 

Xperia Z3+ की बैटरी 3,100mAh है. कंपनी का दावा है कि ये फोन दो दिन का बैटरी बैकअप देती है. हालांकि इस बात को सही या गलत ठहराने के लिए हमें इसका लंबा टेस्ट पहले करना होगा. हालांकि सोनी के बाकी स्मार्टसफोन्स को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि ये दावा कंपनी का सही साबित हो सकता है. साथ ही ये फोन 45 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है.

 

Verdict: जाहिर है सोनी के फोन्स स्पेस, लुक के मामले में बेहतर होते हैं बैटरी लाइफ भी अच्छी होती है. पर इसकी कीमत 55,999 रुपये थोड़ी ज्यादा है, हालांकि Xperia Z3 की भी कीमत 51,990 रुपये थी.  इसके कंम्पटीटर फ्लैगशिप LGG4, Galaxy S6  और iphone6 इतनी ही कीमत के साथ बाजार में मौजूद हैं तो ऐसे में Xperia Z3+ के पीछे इतना अमाउंट खर्च वहीं कर सकता है जिसे सोनी ब्रांड से प्यार हो. इसे खरीदने का फैसला करने के लिए इंतजार करिए हमारे रिव्यू का.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Familiar design and excellent specs
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

स्मार्टफोन कंपनियों को सरकार का नोटिस, पूछा- क्या हैं डेटा की सुरक्षा के इंतजाम
स्मार्टफोन कंपनियों को सरकार का नोटिस, पूछा- क्या हैं डेटा की सुरक्षा के...

नई दिल्लीः देश के मोबाइल फोन यूजर्स की सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने कड़ा कदम उठाया...

बाजार में आने से पहले ही जियोफोन को लेकर वोडाफोन ने लिखी सरकार चिट्ठी
बाजार में आने से पहले ही जियोफोन को लेकर वोडाफोन ने लिखी सरकार चिट्ठी

नई दिल्‍ली: देश की दूसरी सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी वोडाफोन का मानना है कि ​रिलायंस जियो के...

केंद्र सरकार ने ‘ब्लूव्हेल चैलेंज’ गेम हटाने को लेकर गूगल, फेसबुक और माइक्रोसॉफ्ट को लिखी चिट्ठी
केंद्र सरकार ने ‘ब्लूव्हेल चैलेंज’ गेम हटाने को लेकर गूगल, फेसबुक और...

नई दिल्लीः केंद्र सरकार ने जानलेवा गेम ‘‘ब्लूव्हेल चैलेंज’’पर रोक लगाने की अपील की है. केंद्र...

JioPhone की शुरु हुई बीटा टेस्टिंग, जानें इस फोन से जुड़ी सभी बड़ी बातें
JioPhone की शुरु हुई बीटा टेस्टिंग, जानें इस फोन से जुड़ी सभी बड़ी बातें

नई दिल्लीः रिलायंस के जियोफोन का बीटा ट्रायल आज से शुरु हो रहा है. हालांकि ये साफ नहीं है कि ये...

RCom का नया सबसे बेहतरीन प्लान, 70 रुपये में 1 साल के लिए अनलिमिटेड डेटा
RCom का नया सबसे बेहतरीन प्लान, 70 रुपये में 1 साल के लिए अनलिमिटेड डेटा

नई दिल्लीः भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री में जियो के आने के बाद से ही सस्ते डेटा टैरिफ की बाढ़ सी आई...

आजादी के 70 सालः गूगल ने स्वतंत्रता दिवस पर बनाया बेहतरीन डूडल
आजादी के 70 सालः गूगल ने स्वतंत्रता दिवस पर बनाया बेहतरीन डूडल

नई दिल्ली: भारत के 71वें स्वतंत्रा दिवस पर सर्च इंजन गूगल ने तिरंगे के रंग में रंगा डूडल बनाया है....

मेनका गांधी ने 'ब्लू व्हेल चैलेंज' को सोशल मीडिया से हटाने की मांग की
मेनका गांधी ने 'ब्लू व्हेल चैलेंज' को सोशल मीडिया से हटाने की मांग की

नई दिल्ली: केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने गृह मंत्री और सूचना...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017