आईफोन-6 और आईफोन-6प्लस का पहला रिव्यू!

By: | Last Updated: Thursday, 18 September 2014 4:48 AM

नई दिल्ली: वैसे तो भारतीय बाजार में आईफोन-6 सीरीज की बिक्री शुरू होने में वक्त है लेकिन आईफोन-4 और आईफोन-5 लेकर पछताने वाले एपल युजर्स के लिए पेश है ताजा-ताजा लांच हुए आईफोन-6 और आईफोन-6प्लस के रिव्यू. ये रिव्यू गैजेट क्रिटिक्स ने किए हैं. जबतक यूजर्स के रिव्यु नहीं आ जाते हैं आप इसे पढ़कर तय कर सकते हैं कि आपके फेवरेट गैजेट के लिए आपको इतनी रकम खर्च करनी चाहिए या नहीं.

 

आईफोन-6: एपल के इस क्रीटिक ने बताया है कि उन्हें आईफोन-6 एक परफेक्ट फोन लगा. इसका नया रेटीना डिस्प्ले ज्यादा ब्राइट और बेहतर है और यह आंखों को सुकून देने वाला है. इसके कैमरे में जो इंप्रूवमेंट की गई है उससे यह पहले से बहुत बेहतर हो गया है, खास कर ऐसी स्थितियों के लिए जिसमें रौशनी कम हो. इससे अब चहल-पहल करते रहे वाले पालतू जानवरों की तस्वीरें भी बहुत अच्छी आ रही है.

 

इसमें एक नया चिप लगा है जिसके बारे में एपल का कहना कि इससे फोन पहले से 25% तेज हो गया है. इसे महसूस करने के लिए आपको पुराने आईफोन और आईफोन-6 को एक साथ ऑपरेट करके देखना होगा तभी आपको स्पीड का फर्क महसूस होगा. इसकी बैट्री टिकाउ नहीं है, फोन का साइज बड़ा होने और बैट्री की क्षमता बढ़ जाने के बाद भी फोन एडिक्टस के लिए इसकी बैट्री का पूरे दिन टिकना मुश्किल है. सबसे खास बात यह है कि सब पहले से बेहतर है पर कुछ भी नया नहीं है.

 

आईफोन-6प्लस: इस फोन के डिजाइन के साथ थोड़ी दिक्कत है और यह जरूरत से ज्यादा बड़ा है. इसे पॉकेट में रखना मुश्किल है. अगर आपके अंगूठे में एक और छोटी उंगली नहीं जुड़ी तो आप पूरे स्क्रीन पर हाथ नहीं फेर सकते हैं. फिर भी बड़े फोन के अपने फयादे तो है ही. जैसे कि आप इसके सहारे इबुक्स अच्छे से पढ़ सकते हैं, इमेल का जवाब आसानी से भेज सकते हैं, फिल्में भी एन्जॉय कर सकते हैं, वहीं बड़ी स्क्रीन पर नेट सर्फ करने का अपना मजा है.

 

ऐसी स्क्रीन के फोन पर अच्छी फोटो लेना भी बहुत आसान होता है. अगर आप आईफोन-6 और आईफोन-6प्लस के बीच चुनना चाहते हैं तो बैट्री-बैकअप सबसे बड़ा कारण हो सकता है. आईफोन-6प्लस की बैट्री आईफोन-6 की तुलना में बहुत देर तक टिकती है. आईफोन-6प्लस का साइज फोन की सबसे बड़ी दिक्कत है, अगर आप इसके साथ एडजस्ट कर सकते हैं तो यह आईफोन-6 से बेहतर है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: First critic review of I phone 6 and I phone 6 plus
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Apple
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017