FIRST IMPRESSION: वाई-फाई, 3G और 2G सभी नेटवर्क सपोर्टिव है व्हाट्सएप कॉलिंग फीचर पर ढेरों खामियां

By: | Last Updated: Monday, 16 March 2015 12:45 PM

नई दिल्ली: व्हाट्सएप ने अपना नया कॉलिंग फीचर लॉन्च कर दिया है, ये फीचर पाने के लिए आपको व्हाट्सएप की ऑफिशियल साइट से या तो इसका लेटेस्ट वर्जन 2.12.7 को अपडेट करें या फिर अगर आप आप प्ले स्टोर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप 2.11.52.8  वर्जन अपडेट करे.

 

इसके बाद आपके जिस दोस्त के पास पहले से कॉलिंग फीचर एक्टिवेट है उससे आपको इंविटेशन की जरुरत होगी. और उसे आपको कॉल करना होगा. आप जैसे ही इस कॉल को रिसीव करेंगे उसके बाद आपके व्हाट्सएप पर तीन बार चैट, कॉल, कॉन्टेक्ट  आ जाएंगे. कल के टैब को ऑन करने पर आपको मिस कॉल, रिसीव और आउटगोइंग कॉल की डिटेल दिखेगी.

 

व्हाट्सएप के इस फीचर का पहला इंप्रेशन

 

जो एंड्रॉयड यूजर इस  फीचर का अपडेट कर चुके हैं. वह सिर्फ अपने जानने वालों को ही फोन कर सकेंगे. हमनें भी व्हाट्सएप कॉलिंग  फीचर को लॉन्च किया और हमारा जो भी अनुभव रहा वह आपको बताना चाहूंगी. ये व्हाट्सएप का मोस्ट अवेटेड

फीचर रहा है इसकी खास बात ये है कि ये वाई-फाई, 3G और 2G सभी नेटवर्क पर काम करता है. जो भारतीय इंटरनेट यूजर्स के लिए अच्छी खबर है.

 

 

पर इन खूबियों के साथ ही कंपनी के इस फीचर में कुछ परेशानियां भी सामने आईं.इस फोन से जब कॉल की जाती है या आती है तो  आपके सामने एक बड़ी परेशानी ये खड़ू हो जाएगी की आपको सामने वाले की आवाज नहीं आएगी और अगर आ य़भी गई जो इस आवाज में  इतने जर्क होंगे कि बात समझना थोड़ा मुश्किल होगा. ये परेशानी कनवरसेशन को और भी ज्यादा कंफ्यूजन भरा बनाती है.

 

एक दूसरी परेशानी जो सामने आई वह यह कि अगर आप घर के  अंदर से इस फीचर के जरिए कॉल करते हैं तो आपको अपने ही आवाज की इको फोन में सुनाई देगी , इस  इको का समय भी काफी डिले होगा. वहीं अगर आप टेरिस या बाहर निकल कर बात करेंगे तो ये इको थोड़ी कम हो जाएगी.

 

इसके साथ ही एक और परेशानी जो सामने आई वह यह कि  बात करते करते बीच में बीप की आवाज आती है जो व्हाट्सएप मैसेज के कारण होती है और लो नेटवर्क में आपकी कॉल खुद-ब-खुद कट जाएगी.

 

अगर आपने अब तक व्हाट्सएप कॉलिंग फीचर को यूज नहीं किया है तो आप जरुर करें हो सकता है हमसे इसकी कई अच्छाईयां छूट गई हो या इस फीचर के बग रह गए हो. जो भी कंपनी के इस शुरुआत को अभी काफी मेनटेनेंस की जरुरत है. 

 

श्याओमी ‘एमआई पैड’ लॉन्च, जानें क्या है खास? 

VAIO ने 13MP रियर कैमरे के साथ पहला स्मार्टफोन किया लॉन्च

htc ने लॉन्च किया 8MP फ्रंट कैमरा वाला स्मार्टफोन डिजायर 820S

WhatsApp ने एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए लॉन्च किया कॉलिंग फीचर

दूर हो मुहब्बत तो पास लाएगा फेसबुक

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: First Impressions: WhatsApp calling works on Wi-fi, 3G and 2G;
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017