कस्टमर्स को ज्यादा डिस्काउंट देने के कारण फ्लिपकार्ट को हुआ 2,000 करोड़ का नुकसान

By: | Last Updated: Friday, 4 December 2015 12:42 PM

नई दिल्ली : फ्लिपकार्ट भारत की सबसे बड़ी ई-कामर्स रिटेलर है. लेकिन ये कंपनी इस साल भारी घाटे की दौर से गुजर रही है. ये घाटा कंपनी को ऑनलाइन मार्केट में अपने कस्टमर्स को भारी डिस्काउंट देने के कारण हुआ है. फ्लिकार्ट को लगभग 2,000 करोड़ का नुकसान हुआ है. ऑनलाइन बाजार में डिस्काउंट की कड़ी टक्कर के कारण फ्लिकार्ट को ये कीमत चुकानी पड़ी है.

 

अंग्रेजी अखबार इकॉनमिक टाइम्स के मुताबिक इस साल मार्च में कंपनी को होससेल में 836.5 करोड़ का नुकसान हुआ था. कंपनी के द्वारा एक रजिस्ट्रेशन  फॉर्म भरने के दौरान यह नुकसान का आकड़ा सामने आया.  

 

2014-2015 के वित्तीय वर्ष में फ्लिपकार्ट को करीब 2,000 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. यह नुकसान कंपनी की बिक्री के लगभग 20 प्रतिशत के बराबर है. प्राप्त जानकारी के अनुसार फ्लिपकार्ट को 1,096.4 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है जबकि कंपनी को होलसेल ईकाई में 836.5 करोड़ रुपए का घाटा हुआ. हालांकि कंपनी इस नुकसान के बावजूद ऑनलाइन रिटेलर रेवेन्यू तेजी से बढ़ाने में सफल रही.

 

फ्लिपकार्ट इंटरनेट प्राइवेट लिमिटेड और फ्लिपकार्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को मिलाकर 715 करोड़ रुपए को नुकसान हुआ था. हालांकि कंपनी का 2016 का टारगेट 1,096.34 करोड़ है जो इस साल की तुलना में तिगुना है. 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Flipkart hits Rs 2,000 crore losses because of huge discounts
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017