मुकेश बंसल देंगे Flipkart से इस्तीफा, हुआ बड़ा उलटफेर

Flipkart’s Mukesh Bansal to Leave Company

नई दिल्लीः कुछ महीने पहले ही भारत की नंबर वन कंपनी फ्लिपकार्ट के कॉमर्स और एड बिजनेस हेड मुकेश बंसल ने अपने पद से इस्तीफा देने वाले हैं. साथ ही फ्लिपाकर्ट के चिफ बिजनेस अधिकारी अंकित नगोरी ने भी इस्तीफा दे दिया है. खबर है कि अंकित अपना नया स्पोर्ट्स बेस्ड स्टार्टअप शुरु करेंगे जिसे को-फाउंडर सचिन और बिन्नी बंसल फंड करेंगे.

bansal
मुकेश बंसल ने 2014 में फ्लिकार्ट ज्वाइन किया था. मकेश बंसल ने मिंत्रा को फैशन जगत की सबसे बड़ी साइट बनाने में बड़ा किरदार निभाया है. आईआईटी खड्गपुर के छात्र रहे मुकेश बंसल ने 2007 मिंत्रा की शुरुआत की थी. फ्लिपकार्ट ने मित्रा को बडी रकम अदा कर खरीद लिया. इस डील की रकम को तो सार्वजनिक नहीं किया गया लेकिन खबर थी कि इस डील के लिए फ्लिपकार्ट ने 200 करोड़ की बड़ी करम चुकाई थी.
हाल ही में कंपनी के टॉप मैनेजमेंट में भी चौंकाने वाल उलटफेर हुआ था जहां कंपनी के सीईओ रहे सचिन बंसल को सीईओ पद से हटा दिया गया था. पहले की ही तरह वह कंपनी बोर्ड की कमान संभालते रहेंगे. वहीं को फाउंडर बिन्नी बंसल को कंपनी का सीईओ बना दिया गया था.
15 अरब डॉलर की इस कम्पनी में ये बदलाव और उठा-पटक ऐसे समय हो रहा है जब अमेजॉन और स्नैपडील से मुकाबला गरमा रहा है. साथ ही कम्पनी नए सिरे से पैसा जुटाने की तैयारी में भी है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Flipkart’s Mukesh Bansal to Leave Company
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017