एपल की अद्भुत तकनीक से घुप अंधेरे में भी देख और क्लिक कर सकेंगे तस्वीरें!

By: | Last Updated: Thursday, 21 August 2014 6:10 AM
Flir One: See in the dark via your smart phone

न्यूयार्क: स्मार्टफोन कंपनी एपल अपने आईफोन के साथ यूज किए जा सकने लायक एक ऐसा गैजेट को लांच किया है जिसकी मदद से अब फोन के यूजर्स अंधेरे में भी देख सकेंगे. दरअसल, यह ‘फ्लिर वन’ नाम के गैजेट के जरिए मुमकिन हो सका है. फ्लिर वन के वेबसाइट के अनुसार इस उपकरण की कीमत 21,220 रुपये है.

 

इस गैजेट के जरिए फोन का कैमरा किसी आदमी, जानवर या किसी भी चीज की ओर करने से आप उस चीज से निकलने वाली गर्मी के जरिए उसे देख सकेंगे. इस गैजेट के जरिए आप अपने स्मार्टफोन की मदद से अंधेरे में अपने दोस्तों को खोजने, अंधेरे में झाड़ियों में छिपे जानवरों को देखने या अंधेरे में इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट का पता लगा सकेंगे.

 

इस गैजेट में अपनी बैट्री लगी होती है और इसे आईफोन-5 और 5एस के पीछे लगाया जा सकता है. इतना ही नहीं, आप अंधेरे में खड़ी अपनी कार को भी इसकी मदद से आसानी से ढूंढ पाएंगे. इसके अलावा फॉयरब्रिगेड अधिकारियों और सेना के जवानों के लिए भी यह उपकरण काफी उपयोगी साबित हो सकता है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Flir One: See in the dark via your smart phone
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: camera dark Flir One i phone smart phone
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017