देश में पहली बार 5G का हुआ डेमो, जो स्पीड मिली उसपर यकीन नहीं होगा। for The first time in india 5G technology showcase has been organised

देश में पहली बार 5G का हुआ शोकेस, जो स्पीड मिली उसपर यकीन आपको नहीं होगा

एरिक्सन ने शुक्रवार को पहली बार 5G का एंड-टू-एंड प्रदर्शन किया. कंपनी ने बताया कि भारत में एरिक्सन ने भारतीय एयरटेल के साथ साझेदारी की है.

By: | Updated: 18 Nov 2017 06:40 PM
for The first time in india 5G technology showcase has been organised

नई दिल्लीः भारत में नया 5G इंफ्रस्ट्रक्चर तैयार करने के के लिए एरिक्सन ने शुक्रवार को पहली बार 5G का एंड-टू-एंड प्रदर्शन किया. कंपनी ने बताया कि भारत में एरिक्सन ने भारतीय एयरटेल के साथ साझेदारी की है.


यह प्रदर्शन एरिक्सन के 5G टेस्ट बेड और 5G न्यू रेडियो (एनआर) की ओर से किया गया, जिसमें बेहद कम लेटेंसी 3मिली सेकेंड के साथ 5.7 गीगा बाइट प्रति सेकेंड की स्पीड मिली.


एरिक्सन की नई स्टडी के मुताबिक, 5G तकनीक में भारतीय दूरसंचार कंपनियों के लिए साल 2026 तक 27.3 अरब राजस्व पैदा करने की क्षमता है.


एरिक्सन के दक्षिण-पूर्व एशिया, प्रशांत क्षेत्र और भारत के बाजारों के प्रमुख नुनजियो मिर्तिलो ने बताया, "हम देश में पहले 5G प्रदर्शन के आधार पर भारतीय बाजार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत कर रहे हैं. सरकार ने 2020 तक देश में 5जी नेटवर्क को लाने की योजना बनाई है.''


एरिक्सन इंडिया के प्रबंध निदेशक नितिन बंसल ने कहा, "दूरसंचार नेटवर्क में 5G नए स्तर के प्रदर्शन और विशेषताओं को लेकर आएगी. सेवा प्रदाताओं के लिए राजस्व के नए रास्ते खुलेंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: for The first time in india 5G technology showcase has been organised
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story Flipkart New Pinch Day: इन स्मार्टफोन्स पर मिलेगी Best Deal