एप्लिकेशन्स जो फैमिली ट्रिप पर बच्चों के मनोरंजन के लिए हैं बेस्ट

By: | Last Updated: Wednesday, 30 July 2014 5:08 AM
gaming apps_android games

नई दिल्ली: अगर आप सफर जाने की प्लालिंग कर रहे हैं और अपने बच्चे को इस सफर के दौरान बोरियत से बचाना चाहते हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसे मजेदार एप्लीकेशन जो सफर के दौरान आपके बच्चे की बोरियत को खत्म कर देंगे.

 

इससे आप भी तनावमुक्त यात्रा कर सकते हैं और आपके बच्चे को भी एक नया अनुभव मिलेगा. ये एप्लीकेशन महज़ बच्चों के मनोरंजन के लिए ही नहीं हैं बल्कि इनकी मदद से वे नई चीजों को देखने और समझने में व्यस्त हो जाएंगे.

 

आइए डालते हैं एक नजर इन एप्लीकेशन पर

 

1- एंडलेस अल्फाबेट- 

 

इस एप्लीकेशन की मदद से आप बच्चों को कलरफुल अल्फाबेट से जुड़ी नई चीजें सिखा सकेंगे. इसमें उन्हें काफी मजा आएगा. ये अल्फाबेट कभी खत्म नहीं होते. इसमें अल्फाबेट को एक निर्धारित जगह पर रखना होता है जिससे एक नए शब्द का निर्माण रखता है.

 

इसके साथ ही एनीमेशन पर भी ध्यान रखना होता है. इसकी खासियत यह है कि इसमें ना तो कोई लेवल है , ना ही कोई हाई स्कोर, ना ही कोई फेल्योर लेवल है. इसका साइज 110 मेगाबाइट है. ये एप्लीकेशन IOS और एंड्रॉयड दोनो प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है.

 

2- मी कॉमिक्स-

 

इस एप्लीकेशन को डिज़ाइन किया है ब्रिटिश कंपनी ‘मेड इन मी’ ने. इस एप्लीकेशन में डिजिटल कॉमिक्स का अच्छा खासा कलेक्शन है .

 

यह एप्लीकेशन बच्चों को काफी पसंद आ रहा है. इस एप्लीकेशन में डिज़्नी, दि बियानो एंड ट्रांसफॉर्मर्सस समेत कई और मशहूर कॉमिक्स उपलब्ध हैं.

 

इस एप्लीकेशन की खासियत यह है कि बच्चे इसमें अपनी आवाज रिकॉर्ड करके इसका वर्णन सुन सकते हैं. ये एप्लीकेशन IOS और एंड्रॉयड दोनों प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध हैं. इसका साइज़ 27 मेगाबाइट है.

 

3- ड्रीमवर्क्स ड्रैगन एडवेंचर-

 

यह गेम उन बच्चों को लुभाएगा जिन्हें यात्रा करना पसंद नहीं है. एकमें एक ऐसा मैप है, जिसे आप खुद की लोकोशन से पूरी दुनियां को जोड़ सकते हैं. .ये एप्लीकेशन महज विंडो आधारित टैबलेट्स और स्मार्टफोन्स के लिए उपलब्ध है. इसका साइज 305.8 मेगाबाइट के आसपास है. 

 

टोका मिनी-

 

ये बेहद ही रोमंचक एप्लीकेशन है और बच्चों में खासा लोकप्रिय है. इस एप्लीकेशन को ‘टोका बोका एप्लीकेशन पब्लिशर’ ने डेवलप किया है. इस एप्लीकेशन में बच्चे अलग अलग रंगों, स्टैम्प और टैक्टाइल टचस्क्रीन से खुद का कैरेक्टर बना सकते हैं.

 

ये एप्लीकेशन खास तौर पर उन बच्चों के लिए बनाया गया है, जो क्रिएटिव चैलेंज पूरा करने में इंट्रस्टेड होते हैं. ये एप्लीकेशन IOS और एंड्रॉयड दोनो प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है.

 

एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर इसकी कीमत 170 रुपए है तो वहीं IOS प्लेटफॉर्म पर इसकी कीमत 190 रुपए है. यह ऐप का साइज करीब 34.5 मेगाबाइट के आसपास है.

 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: gaming apps_android games
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017