10 करोड़ स्मार्टफोन रखने वालों को ट्रू कॉलर की बड़ी सौगात

By: | Last Updated: Tuesday, 3 November 2015 9:03 AM
Gift of True Callerfor smartphone users in India

नई दिल्ली: स्मॉर्टफोन पर आपके कॉल करने वालों के नाम बताने वाला ऐप ट्रू कॉलर अब आपको नई खुशखबरी देने जा रहा है. अब अंग्रेजी के शब्दों को नहीं पढ़ पाने वाले भी जान सकेंगे उन्हें कौन कॉल कर रहा है, क्योंकि ट्रू कॉलर ने अब अपनी सेवा हिंदी में भी मुहैया कराने का फैसला किया है.

 

ट्रू कॉलर के इस फैसले से उन 10 करोड़ लोगों में से लाखों को राहत मिलेगी जिन्हें अंग्रजी पढ़ना नहीं आता और उनके पास स्मार्टफोन है.. ट्रू कॉलर की इस नई सुविधा से स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले देश भर के 10 करोड़ों लोगों को हिंदी में भी पता चल जाएगा कि उन्हें कॉल किसने किया है.

 

अभी तक मोबाइल फोन स्क्रीन पर नाम केवल अंग्रेजी में लिखा आता है, जिससे अंग्रेजी नहीं जानने वालों को परेशानी होती रही है. फिलहाल, ऐप मुहैया कराने वाली स्वीडन की इस कंपनी ने हिंदी ही नहीं कई दूसरी भारतीय भाषाओं में भी नाम देखने की सुविधा देने का फैसला किया है.

 

ट्रू कॉलर के वाइस प्रेसिडेंट कारी कृष्णामूर्ति ने कहा कि छोटे छोटे शहरों तक पहुंचने के लिए ये सुविधा मुहैया कराना जरूरी है.

 

सेवा की शुरुआत हिंदी से हो रही है, जबकि अगले 2-3 महीने में आपके मोबाइल स्क्रीन पर दूसरी भारतीय भाषाओं में भी कॉल करने वालों का नाम आने लगेगा. इससे वक्त बेवक्त बीमा पॉलिसी से लेकर क्रेडिट कार्ड और घर बेचने वालों जैसे टेलिमार्केटियर के कॉल को पहचानने में मदद मिलेगी ही, साथ ही आप उसे आगे के लिए ब्लॉक भी कर पाएंगे.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Gift of True Callerfor smartphone users in India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017